logo-image

आरबीआई की मौद्रिक नीति, आगामी दूसरी तिमाही के परिणाम से जुड़ी उम्मीदों के चलते इक्विटी में उछाल (लीड)

आरबीआई की मौद्रिक नीति, आगामी दूसरी तिमाही के परिणाम से जुड़ी उम्मीदों के चलते इक्विटी में उछाल (लीड)

Updated on: 08 Oct 2021, 04:05 PM


मुंबई:

भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति से धारणा मजबूत होने के बाद शुक्रवार की दोपहर के कारोबारी सत्र के दौरान भारत के प्रमुख इक्विटी सूचकांक एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी50 ने हरे रंग में कारोबार किया।

इसके अलावा, पॉजिटिव वैश्विक संकेतों और स्वस्थ दूसरी तिमाही में परिणामों की निवेशकों की अपेक्षाओं ने बाजार को उत्साहित रखा।

इस हिसाब से 30 अंकों का संवेदनशील सूचकांक दोपहर करीब 2.30 बजे 475.19 अंक या 0.80 फीसदी की तेजी के साथ 60,153.02 स्तर पर कारोबार कर रहा था।

इसके अलावा एनएसई निफ्टी50 129.55 अंक या 0.73 फीसदी की तेजी के साथ 17,919.90 स्तर पर कारोबार कर रहा था।

कैपिटल वाया ग्लोबल रिसर्च की सीनियर रिसर्च एनालिस्ट, लिखिता चेपा के अनुसार, दोपहर के सत्र में कुछ गिरावट के बाद भारतीय इक्विटी बेंचमार्क हरे रंग में कारोबार करना जारी रखा। आरबीआई ने कहा कि भावनाएं उत्साहित रही क्योंकि भारत की विकास दर में सुधार हो रहा है और जीडीपी का अनुमान है। वित्तीय वर्ष (वित्तीय वर्ष 22) के लिए 9.5 प्रतिशत पर बरकरार रखा गया है।

आरबीआई की नीति ने बाजार की धारणा को तेज रखा। अन्य एशियाई बाजारों से पॉजिटिव संकेतों से घरेलू धारणा प्रभावित हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.