logo-image

राजस्थान 24-25 जनवरी को इन्वेस्टर्स समिट आयोजित करेगा

राजस्थान 24-25 जनवरी को इन्वेस्टर्स समिट आयोजित करेगा

Updated on: 21 Oct 2021, 12:55 AM

जयपुर:

इन्वेस्ट राजस्थान-2022 शिखर सम्मेलन अगले साल 24-25 जनवरी को जयपुर एग्जिबिशन एंड कन्वेंशन सेंटर (जेईसीसी) में होगा।

मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने यहां बुधवार को उद्योग विभाग द्वारा आयोजित शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करते हुए कहा कि दो दिवसीय सम्मेलन के लिए दुनियाभर के निवेशकों को आमंत्रित किया जा रहा है, जहां निवेश संबंधी निर्णय मौके पर ही होंगे।

राज्य में औद्योगिक विकास की अपार संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए राजस्थान में निवेश करने के लिए घरेलू और विदेशी निवेशकों को आमंत्रित किया जाएगा, जिससे राज्य में रोजगार और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

आर्य ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स, मिनरल एक्सप्लोरेशन, हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्च र और मेडिकल इक्विपमेंट जैसे विभिन्न सेक्टरों में निवेश बढ़ाने के प्रयास किए जाएं। उन्होंने सफल स्थानीय निर्यातकों को निवेशक शिखर सम्मेलन में आमंत्रित करने का भी सुझाव दिया।

उद्योग सचिव आशुतोष पेडनेकर ने कहा कि शिखर सम्मेलन में घरेलू और विदेशी दोनों तरह के अनिवासी राजस्थानी निवेशकों की भागीदारी होगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और अन्य मंत्री निवेशकों को समिट में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित करेंगे।

निवेशकों से जुड़ने के लिए वर्चुअल वेबिनार, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय रोड शो और विभिन्न देशों के राजनयिकों के साथ चर्चा जैसे कार्यक्रम होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.