logo-image

एचडीएफसी लाइफ ने एक्साइड लाइफ का अधिग्रहण पूरा किया

एचडीएफसी लाइफ ने एक्साइड लाइफ का अधिग्रहण पूरा किया

Updated on: 02 Jan 2022, 12:05 AM

नई दिल्ली:

एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एचडीएफसी लाइफ) ने शनिवार को सभी प्रासंगिक विनियामक अनुमोदन प्राप्त करने के बाद एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (एक्साइड लाइफ) का अधिग्रहण पूरा करने की घोषणा की।

शनिवार से प्रभावी, एक्साइड लाइफ एचडीएफसी लाइफ की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के रूप में काम करेगी। समझौते के अनुसार, 726 करोड़ रुपये का नकद भुगतान किया गया था और 8,70,22,222 इक्विटी शेयर 685 रुपये प्रति शेयर के निर्गम मूल्य पर एक्साइड इंडस्ट्रीज लिमिटेड (एक्साइड इंडस्ट्रीज) को आवंटित किए गए थे।

एक्साइड इंडस्ट्रीज की अब एचडीएफसी लाइफ में 4.1 फीसदी हिस्सेदारी है। एक्साइड लाइफ के एचडीएफसी लाइफ में विलय की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी।

एक्साइड लाइफ का एजेंसी आधारित वितरण मॉडल, दक्षिण भारत में मजबूत उपस्थिति और टियर 2 और टियर 3 स्थानों में अनुभव एचडीएफसी लाइफ के पूरक हैं और इसके बाजार का विस्तार करने और इसके मालिकाना वितरण को मजबूत करने में मदद करेंगे।

एचडीएफसी लाइफ की एमडी और सीईओ, विभा पडलकर ने कहा, हम एक्साइड लाइफ परिवार का हमारे साथ स्वागत करते हुए बेहद खुश हैं। एचडीएफसी लाइफ जीवन की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और हमारे देश में मौजूद जीवन बीमा अंतर को कम करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

हम मानते हैं कि भारत में जीवन बीमा बाजार बहुआयामी है, जहां एक समाधान सभी के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता। विभिन्न वितरण चैनल और विविध उत्पाद मिश्रण विविध भारतीय भूगोल में विभिन्न ग्राहक समूहों को पूरा करने में मदद करते हैं और यह अधिग्रहण अधिक लोगों को वित्तीय सुरक्षा के दायरे में लाने के हमारे रणनीतिक उद्देश्य की ओर जाने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.