News Nation Logo

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने कार्लाइल के साथ सौदा खत्म किया

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने कार्लाइल के साथ सौदा खत्म किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 15 Oct 2021, 01:25:02 AM
PNB Houing

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने तरजीही आवंटन के लिए अमेरिका स्थित कार्लाइल समूह के साथ 4,000 करोड़ रुपये का सौदा रद्द कर दिया है।

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने एक बयान में कहा कि बोर्ड का प्राथमिक उद्देश्य कंपनी के विकास का समर्थन करने के लिए पूंजी जुटाना है, और बोर्ड का मानना है कि वर्तमान स्थिति कंपनी और उसके हितधारकों के सर्वोत्तम हित में नहीं है। गुरुवार को आयोजित एक बैठक में, बोर्ड ने निर्णय लिया है कि तरजीही मुद्दे के साथ आगे न बढ़ा जाए और प्रस्तावित आवंटियों के साथ निष्पादित शेयर सदस्यता समझौतों को उनकी संबंधित शर्तो के अनुसार समाप्त कर दिया गया है।

कहा गया, हमें सूचित किया गया है कि परिणामस्वरूप, प्लूटो इन्वेस्टमेंट्स सरल (एक साथ काम करने वाले व्यक्तियों के साथ) प्रक्रिया शुरू करेगा पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने एक फाइलिंग में कहा, उनके द्वारा (403.22 रुपये के अधिग्रहण पर) प्रति शेयर खुले प्रस्ताव को वापस लेने के लिए।

बयान के मुताबिक, कानूनी मुद्दों के न्यायिक निर्धारण के लिए समयरेखा के रूप में कोई दृश्यता या निश्चितता नहीं है, विशेष रूप से एसएटी के तीसरे सदस्य की नियुक्ति की जानी बाकी है।

बोर्ड ने आगे कहा कि लंबी मुकदमेबाजी और सैट के 21 जून, 2021 के जारी अंतरिम आदेश के कारण, तरजीही निर्गम के लिए शेयरधारकों की मंजूरी पर कोई स्पष्टता नहीं है। इसके अलावा, तरजीही मुद्दे के लिए आवश्यक नियामक अनुमोदन लंबित हैं और यह स्पष्ट नहीं है कि कानूनी कार्यवाही जारी रहने के दौरान इस तरह की मंजूरी आने वाली है या नहीं। इसलिए, कंपनी की पूंजी जुटाने की योजनाओं में और देरी होगी और ऐसी अनिश्चितता बनी रहेगी।

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने कहा कि सिक्योरिटीज अपीलेट ट्रिब्यूनल (सैट) के समक्ष लंबित कानूनी कार्यवाही के कारण प्रस्तावित तरजीही मुद्दा चार महीने से अधिक समय से (पहले से ही दो साल से अधिक समय के बाद) रोक दिया गया है।

20 जून को, बाजार नियामक सेबी ने पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस को 4000 करोड़ रुपये के मुद्दे में कार्लाइल ग्रुप को तरजीही आवंटन के साथ आगे बढ़ने से रोक दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 15 Oct 2021, 01:25:02 AM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.