News Nation Logo

अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अहम बैठक

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की यह अहम बैठक आज शाम 6:30 बजे होगी. सूत्रों के मुताबिक बैठक में देश में अर्थव्यवस्था की स्थिति, मांग और रिवाइवल को लेकर चर्चा होने की संभावना है.

Written By : आमिर हुसैन | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 27 Oct 2020, 12:58:23 PM
PM Narendra Modi-Nirmala Sitharaman

PM Narendra Modi-Nirmala Sitharaman (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

अर्थव्यवस्था (Indian Economy) के मुद्दे पर आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) की अहम बैठक होने जा रही है. सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री की यह अहम बैठक आज शाम 6:30 बजे होगी. सूत्रों के मुताबिक बैठक में देश में अर्थव्यवस्था की स्थिति, मांग और रिवाइवल को लेकर चर्चा होने की संभावना है. इसके अलावा आर्थिक राहत पैकेज (Financial Stimulus Package) पर भी चर्चा होने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें: सब्जियों की महंगाई से नहीं मिल पा राहत, सरकार के फैसलों का भी असर नहीं

हाउसिंग, सड़क और इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी बातचीत संभव
सूत्रों के मुताबिक वित्त मंत्री आत्मनिर्भर पैकेज के प्रगति की जानकारी भी प्रधानमंत्री मोदी को दे सकती हैं. इसके अलावा हाउसिंग, सड़क और इंफ्रास्ट्रक्चर पर भी बातचीत की संभावना है. बता दें कि पिछले दिनों भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास (RBI Governor Shaktikanta Das) ने कहा था कि कोविड-19 महामारी (Coronavirus Epidemic) अगर दोबारा से फैलती है तो उससे अर्थव्यवस्था में जो सुधार की शुरुआत दिख रही है उस पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें: करदाता शून्य देनदारी होने पर SMS के जरिए भी भर सकते हैं तिमाही GST रिटर्न

वहीं, डिप्टी गवर्नर माइकल देबव्रत पात्रा ने कहा था कि कोरोना महामारी के कारण उत्पादन का जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई करने में कई साल लग सकते हैं. नवगठित मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की 7 से 9 अक्टूबर के बीच हुई बैठक में ये विचार व्यक्त किये गये थे. समिति में नवनियुक्त स्वतंत्र सदस्य शशांक भिडे ने कहा कि कोविड-19 महामारी से संबंधित अनिश्चितताओं का अगले दो से तीन तिमाहियों में वृद्धि दर और मुद्रास्फीति परिदृश्य पर प्रभाव बना रह सकता है. (इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Oct 2020, 12:46:07 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.