logo-image

पेट्रोल, डीजल की कीमत में फिर उछाल, उपभोक्ताओं की बढ़ी मुसीबत

पेट्रोल, डीजल की कीमत में फिर उछाल, उपभोक्ताओं की बढ़ी मुसीबत

Updated on: 15 Oct 2021, 10:55 AM

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल की कीमत में शुक्रवार को एक बार फिर से बढ़ोतरी हुई है, जिससे देशभर में इसकी खुदरा कीमतें रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई हैं, जिसकी वजह से इस त्योहारी सीजन में उपभोक्ता प्रभावित हुए हैं।

इस हिसाब से राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल और डीजल के दाम 35 पैसे प्रति लीटर बढ़कर क्रमश: 105.14 रुपये प्रति लीटर और 93.87 रुपये प्रति लीटर हो गए।

भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में शुक्रवार को पेट्रोल 34 पैसे प्रति लीटर महंगा होकर 111.09 रुपये प्रति लीटर हो गया, जो सभी चार मेट्रो शहरों में सबसे ज्यादा है। मुंबई में एक लीटर डीजल की कीमत भी 101.77 रुपये है।

मंगलवार और बुधवार को दरें स्थिर रहने के बाद शुक्रवार को कीमतों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी हुई है।

डीजल की कीमतें अब पिछले 21 दिनों में से 17 बार बढ़ाई गई हैं, जिससे दिल्ली में इसकी खुदरा कीमतों में 5.25 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है।

डीजल की कीमत तेजी से बढ़ने के साथ, देश के कई हिस्सों में ईंधन अब 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा पर मिल रहा है।

पेट्रोल की कीमतें भी पिछले 17 दिनों में से 14 बार बढ़ी हैं, जिससे पंप की कीमत में इस दौरान 3.95 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.