logo-image

लगातार 4 दिनों की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल, डीजल की कीमतें स्थिर

लगातार 4 दिनों की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल, डीजल की कीमतें स्थिर

Updated on: 04 Oct 2021, 12:00 PM

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल की कीमतें सोमवार को अपरिवर्तित रहीं, क्योंकि दोनों ईंधनों की कीमतों में लगातार चार दिनों तक एक साथ बढ़ोतरी हुई और इसकी खुदरा दरों में 1 रुपये प्रति लीटर से अधिक की बढ़ोतरी हुई।

पिछले हफ्ते की शुरूआत में तीन साल के उच्च स्तर 80 डॉलर प्रति बैरल के बाद बेंचमार्क क्रूड की कीमतें अब 79 डॉलर प्रति बैरल के निचले स्तर पर आ गई हैं।

ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं होने से, डीजल की कीमत 90.77 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई है, जबकि पेट्रोल की कीमत 102.39 रुपये प्रति लीटर है।

पेट्रोल की कीमतों में 5 सितंबर से स्थिरता बनी हुई है, लेकिन तेल कंपनियों ने पिछले हफ्ते मंगलवार को उत्पाद की कीमतों में तेजी को देखते हुए पंप की कीमतों में बढ़ोतरी की।

दूसरी ओर, डीजल की कीमतों में पिछले 11 में से 8 दिनों में वृद्धि हुई है, जिसने इसकी खुदरा कीमत 2.15 रुपये प्रति लीटर से अधिक बढ़ा दी है।

मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब 108.43 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल की कीमत 98.48 रुपये प्रति लीटर है।

देशभर में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें सोमवार को स्थिर रहीं, लेकिन राज्य में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर उनकी खुदरा दरें अलग-अलग रही।

देश में ईंधन की कीमतें इस साल अप्रैल से जुलाई के बीच खुदरा दरों में 41 वृद्धि के कारण रिकॉर्ड स्तर पर मंडरा रही हैं। यह कुछ मौकों पर गिरा लेकिन काफी हद तक स्थिर रहा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.