News Nation Logo
Banner

पेमेंट बैंक के बाद अब वेल्थ मैनेजमेंट के क्षेत्र में उतरा पेटीएम, खोली नई कंपनी

पेटीएम ने पेटीएम मनी लिमिटेड के नाम से नई कंपनी बनाई है और इसकी कमान सौंपी है प्रवीण जाधव को। प्रवीण जाधव को कंपनी का सीनियर वाइस प्रेसीडेंट नियुक्त किया गया है।

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Bansal | Updated on: 10 Jan 2018, 06:01:05 PM
अब वेल्थ मैनेजमेंट के क्षेत्र में उतरा पेटीएम, खोली नई कंपनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

पेटीएम ने पेटीएम मनी लिमिटेड के नाम से नई कंपनी बनाई है और इसकी कमान सौंपी है प्रवीण जाधव को। प्रवीण जाधव को कंपनी का सीनियर वाइस प्रेसीडेंट नियुक्त किया गया है।

यह बात कंपनी की ओर से बुधवार को साझा की गई है। बता दें की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन का यह अब चौथा वेंचर होगा। इससे पहले कंपनी पेटीएम, पेटीएम मॉल और पेटीएम पेमेंट बैंक जैसे वेंचर लॉन्च कर चुकी है।

पेटीएम मनी लिमिडेट इंवेस्टमेंट और वेल्थ मैनेजमेंट कंपनी होगी और यह अपन ग्राहकों को निवेश के लिए सेवाएं प्रदान करेगी।

प्रवीण जाधव बिज़नसमैन रहे हैं और साथ ही सरविफी और रेडीफ कंपनी में महत्तवपूर्ण पदों पर ज़िम्मेदारी संभाल चुके है। इससे पहले वो विशबर्ग कंपनी के फाउंडर और सीईओ भी रह चुके है। 

बजट से पहले सरकार ने लगाई FDI सुधारों की झड़ी, एयरलाइंस, कंस्ट्रक्शन-रिटेल में बढ़ी निवेश की लिमिट

पेटीएम मनी अपना कार्य का संचालन बेंग्लुरु से करेगी और रेग्युलेटरी अप्रूवल्स के बाद 2018 की पहली तिमाही से काम शुरु करेगी।

पेटीएम के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा, 'हमने पेटीएम प्लेटफॉर्म शुरू किया और अपना कारोबार ग्राहकों को पैसे जमा कराने के लिए पेटीएम पेमेंट बैंक खोलने तक विस्तृत किया है।

सिंगल ब्रांड रिटेल में अब 100 फीसदी होगी FDI, विरोध में उतरी इंडस्ट्री

आज पेटीएम मनी के साथ हम वेल्थ मैनेजमेंट की दिशा में अगले सकारात्कम कदम की ओर बढ़े हैं। प्रवीण और उनकी टीम वेल्थ मैनेजमेंट और उसकी सेवाएं ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए तैयार है। हमारा उद्देश्य वेल्थ मैनेजमेंट के दायरे को बढ़ाना और ग्राहकों को सस्ती और आसान सुविधाएं मुहैया कराना है।'

पेटीएम डिजिटल भुगतान की दिशा में क्रांति कारी कदम उठा चुका है इसके बाद हाल ही में इस साल की शुरुआत में पेटीएम पेमेंट बैंक भी शुरू किया था जोकि मोबाइल-फर्स्ट बैंक है और इससे सभी ऑनलाइन भुगतान पर जीरो चार्जेस है। इसके अलावा पेमेंट बैंक में कोई न्यूनतम सीमा नहीं होती है।

यह भी पढ़ें: गोवा में रिलीज होगी 'पद्मावत', CM मनोहर पर्रिकर ने कहा- फिल्म बैन करने का कोई कारण नहीं

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

First Published : 10 Jan 2018, 05:30:44 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.