News Nation Logo
Banner

अब क्रेडिट कार्ड से पेटीएम में पैसे ऐड करना पड़ेगा महंगा, 2% लगेगा चार्ज

अब पेटीएम में क्रेडिट कार्ड के ज़रिए पैसे ऐड करने पर ई-वॉलेट कंपनी 2 प्रतिशत का चार्ज लगाएगी।

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Bansal | Updated on: 09 Mar 2017, 03:45:33 PM
क्रेडिट कार्ड से पेटीएम में पैसे ऐड करने पर 2% लगेगा चार्ज (सांकेतिक फोटो)

नई दिल्ली:

अब पेटीएम में क्रेडिट कार्ड के ज़रिए पैसे ऐड करने पर ई-वॉलेट कंपनी 2 प्रतिशत का चार्ज लगाएगी। कंपनी के मुताबिक ऐसा उन्हें मजबूरी में करना पड़ा है। दरअसल नोटबंदी के बाद मौके को भुनाते हुए पेटीएम ने ई-वॉलेट में पैसे ऐड करने के लिए ज़ीरो ट्रांजेक्शन फीस रखी थी। लेकिन अब पेटीएम को इससे नुकसान उठाना पड़ रहा है। 

कंपनी का कहना है कि कई यूजर क्रेडिट कार्ड से पैसे पेटीएम वॉलिट में ऐड तो कर देते हैं लेकिन बाद में उसे अपने बैंक एकाउंट में ट्रांसफर कर देते हैं जिससे पर उन्हें कोई ट्रांज़ेक्शन फीस नहीं देना होती लेकिन कंपनी को क्रेडिट कार्ड के ज़रिए पैसे ऐड करने पर चार्ज देना होता है।

इससे कंपनी को घाटा हो रहा था, जिसके चलते कंपनी ने क्रेडिट कार्ड के ज़रिए ई-वॉलेट में पैसे ऐड करने पर 2 प्रतिशत का चार्ज लगा दिया है। हालांकि कंपनी ने साफ किया है कि पेटीएम ई-वॉलेट में नेटबैंकिंग और डेबिट कार्ड के जरिए पैसे डालने पर कोई चार्ज नहीं लगाया जाएगा।

रिज़र्व बैंक लाएगा 10 रुपये के नए नोट, बेहतर सुरक्षा फीचर्स के साथ

पेटीएम ने एक ब्लॉग के जरिए कहा है कि, 'जब आप क्रेडिट कार्ड के जरिए पेटीएम वॉलेट में पैसे डालते हैं तो हमें उसके लिए काफी चार्ज देना पड़ता है। अगर कोई यूजर वॉलिट में पैसे डालने के बाद उसे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर देता है तो हमें नुकसान होता है।'

पेटीएम के मुताबिक कंपनी तभी मुनाफा कमा सकती है जब वॉलेट में डाले गए पैसों का इस्तेमाल सर्विसेज़ या प्रोडेक्ट्स के लिए इस्तेमाल किया जाए। यह 2 प्रतिशत का चार्ज बुधवार 8 मार्च से लागू किया गया है।

मनोरंजन से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

First Published : 09 Mar 2017, 03:36:00 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Paytm Credit Card

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×