logo-image

पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने पिछले 6 महीने में अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है.

Updated on: 14 Dec 2019, 02:41 PM

नई दिल्ली:

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने मोदी सरकार (Modi Government) पर अर्थव्यवस्था (Economy) को बर्बाद करने का आरोप लगाया है. दिल्ली के रामलीला मैदान पर कांग्रेस की भारत बचाओ रैली (Bharat Bachao Rally) में कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने पिछले 6 महीने में अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है.

यह भी पढ़ें: क्या है गोल्ड ईटीएफ (Gold ETF), इसमें निवेश करके कैसे मिलता है मुनाफा, जानें यहां

उन्होंने कहा कि मंत्रियों के पास अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अभी भी कोई रूपरेखा नहीं है. चिदंबरम ने कहा कि शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा था कि सब कुछ ठीक है और हम दुनिया के शीर्ष पर हैं.

यह भी पढ़ें: कॉर्पोरेट टैक्स को लेकर नीति आयोग के CEO अमिताभ कांत ने कही ये बड़ी बात

अर्थव्यवस्था में मंदी को लेकर सरकार पर विपक्ष हमलावर
चिदंबरम ने वित्त मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने एक बात नहीं कही कि 'अच्छे दिन आने वाले हैं'. बता दें कि अर्थव्यवस्था में मंदी को लेकर विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है. गौरतलब है कि सरकार (Government) अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कई कदम उठा रही है. हालांकि अभी तक उठाए गए कदमों से कोई बहुत बड़ा सुधार होता हुआ नहीं दिखा रहा है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: आर्थिक सर्वेक्षण (Economic Survey) का काम शुरू, पहली बार मोबाइल-टैब पर लिए जाएंगे आंकड़े

दिल्ली के रामलीला मैदान पर कांग्रेस की भारत बचाओ रैली
बता दें कि दिल्ली (Delhi) के रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) में आज कांग्रेस (Congress) 'भारत बचाओ रैली' (Bharat Bachao rally) के सहारे केंद्र की बीजेपी सरकार (BJP Government) पर निशाना साधने की कोशिश कर रही है. इस रैली में देशभर से कांग्रेसी कार्यकर्ता जुटे हैं.

यह भी पढ़ें: Big News: 1 फरवरी को पेश हो सकता है आम बजट, सूत्रों के हवाले से ख़बर

बीजेपी है तो 100 रुपये का प्याज मुमकिन है: प्रियंका गांधी
दिल्ली के रामलीला मैदान पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress leader Priyanka Gandhi) ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हर अखबार पर दिखता है कि मोदी है तो मुमकिन है. असलियत ये है कि बीजेपी है तो 100 रुपये किलो की प्याज है, बीजेपी है तो 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी मुमकिन है, बीजेपी है तो 4 करोड़ नौकरियां नष्ट होना मुमकिन है. प्रियंका ने मंहगाई, बंद होती फैक्ट्रियां, कारखानों के बंद होने, छोटे व्यापारियों की कमाई घटने की बात करते कहा कि मोदी है तो ये मुमकिन है.