logo-image

ओयो ने अपने ईएसओपी पूल में 41 फीसदी की बढ़ोतरी की

ओयो ने अपने ईएसओपी पूल में 41 फीसदी की बढ़ोतरी की

Updated on: 15 Sep 2021, 01:35 PM

नई दिल्ली:

प्रमुख हॉस्पिटैलिटी कंपनी ओयो ने अपने कर्मचारी स्टॉक ऑप्शन प्लान (ईएसओपी) पूल में 20 करोड़ शेयरों को जोड़कर 41 फीसदी की बढ़ोत्तरी की है।

कंपनी रजिस्ट्रार (आरओसी) के साथ एक फाइलिंग के अनुसार, कंपनी ने मौजूदा ईएसओपी पूल में 1 रुपये के अंकित मूल्य के 20 करोड़ शेयर जोड़े हैं, जिससे कुल 63 करोड़ शेयर हो गए हैं।

बाजार सहभागियों को उम्मीद है कि आईपीओ के समय ओयो का मूल्य 1400-1600 करोड़ डॉलर के बीच होगा, जो इसके बढ़े हुए ईएसओपी पूल का मूल्य 100 करोड़ डॉलर से अधिक होगा।

ओयो भारत की पहली कंपनियों में से एक थी जिसने सक्रिय और निष्क्रिय दोनों तरह के कर्मचारियों को भारी छूट वाली ईएसओपी की पेशकश की, जब कोविड -19 के प्रभाव के कारण वेतन में कटौती और छुट्टी हुई थी।

जानकार लोगों के अनुसार, ओयो के मौजूदा कर्मचारियों में से 80 प्रतिशत से अधिक को ईएसओपी दिए गए हैं।

ओयो की मूल कंपनी ओरावेल स्टेज प्राइवेट लिमिटेड के बोर्ड ने हाल ही में कंपनी की अधिकृत शेयर पूंजी को 1.17 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 901 करोड़ रुपये करने की मंजूरी दी है। यात्रा तकनीक प्रमुख अगले कुछ महीनों के भीतर बाजार नियामक सेबी के साथ अपना डीआरएचपी दाखिल कर सकती है।

इसने पब्लिक लिमिटेड कंपनी में ट्रांसफर के लिए आवेदन किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.