logo-image

केएफसी और पिज्जा हट के मालिक ने कहा, चीन में लॉकडाउन के कारण बिक्री में गिरावट

केएफसी और पिज्जा हट के मालिक ने कहा, चीन में लॉकडाउन के कारण बिक्री में गिरावट

Updated on: 16 Mar 2022, 11:55 AM

बीजिंग:

केएफसी और पिज्जा हट के मालिक ने कहा कि मार्च के पहले दो हफ्तों में बिक्री में 20 फीसदी की गिरावट आई है, क्योंकि पूरे चीन में कोरोना के नए मामलों में इजाफा हुआ हैं। ये जानकारी बीबीसी की रिपोर्ट से सामने आई है।

यम चीन ने कहा कि स्थिति तेजी से बिगड़ रही है क्योंकि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए सभी जगह लॉकडाउन लगा दिया गया है।

लॉकडाउन के कारण 1,100 से ज्यादा स्टोर अस्थायी रूप से बंद हैं या टेकअवे सुविधा दे रहे हैं और बिक्री में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

बीबीसी ने बताया कि महामारी की शुरूआत के बाद से चीन में अबतक का सबसे बड़ा लॉकडाउन लगा है।

वहीं जिलिन प्रांत में कार निर्माता टोयोटा और वोक्सवैगन जैसी कंपनियों के साथ-साथ प्रौद्योगिकी केंद्र शेन्जेन में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कारण मामलों की संख्या बढ़ी है।

यम चीन ने कहा, मार्च में ग्वांगडोंग, शंघाई, शेडोंग और जिलिन के आर्थिक रूप से महत्वपूर्ण क्षेत्रों सहित पूरे चीन में ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण स्थिति तेजी से बिगड़ गई है।

उन्होंने आगे कहा, हमारे संचालन नए प्रकोपों और सख्त सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों से काफी प्रभावित हैं, जिसके कारण सामाजिक गतिविधियों, यात्रा और खपत में और कमी आई है।

रिपोर्ट के अनुसार, टोयोटा, वोक्सवैगन और आईफोन निर्माता फॉक्सकॉन को लॉकडाउन के कारण प्रभावित क्षेत्रों में परिचालन बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.