logo-image

पेट्रोल, डीजल की खुदरा कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव

पेट्रोल, डीजल की खुदरा कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव

Updated on: 31 Aug 2021, 10:50 AM

नई दिल्ली:

कच्चे तेल में 73 डॉलर प्रति बैरल से ज्यादा उछाल के बावजूद भी तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने उपभोक्ताओं के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।

इस हिसाब से राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को पेट्रोल 101.49 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.92 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। यह लगातार सातवां दिन या पूरा एक सप्ताह है जब ईंधन की कीमतों में कोई भी संशोधन नहीं हुआ हैं।

देश भर में भी ईंधन की कीमतें मंगलवार को अपरिवर्तित रहीं, लेकिन सभी राज्य में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर उनकी खुदरा दरें भिन्न थीं।

गिरावट के बाद, वैश्विक कच्चे तेल की कीमतें पिछले एक सप्ताह में मजबूत होकर 73 डॉलर प्रति बैरल के स्तर को पार कर गई हैं। उम्मीद यह है कि अगले महीने और अधिक कच्चे तेल के बाजार में आने से तेल की कीमतों में थोड़ी नरमी आ सकती है जिससे उत्पाद की कीमतों को भी नियंत्रण में रखने में मदद मिल सकती है।

इस महीने ऑटो ईंधन के लिए मूल्य संशोधन फिर से शुरू होने से पहले, इसकी दरें 18 जुलाई से 21 अगस्त के बीच 35 दिनों के लिए स्थिर थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.