logo-image

अब बाबू नहीं जनता सुझाएगी डीएफआई का नया लोगो,बेस्ट आईडिया देने वाले को मिलेगा इनाम

अब बाबू नहीं जनता सुझाएगी डीएफआई का नया लोगो,बेस्ट आईडिया देने वाले को मिलेगा इनाम

Updated on: 28 Jul 2021, 03:45 PM

नई दिल्ली:

इनोवेशन ने मैन्युफेक्च रिंग में नए तरीकों के इस्तेमाल को सीमित नहीं किया है। वित्त मंत्रालय बड़े उघोग के लिए बनाए गए नए संस्था के नाम और लोगो के लिए नई तकनीक का इस्तेमाल कर रही है।

इस दिशा में एक अभ्यास के रूप में, मंत्रालय नव निर्मित विकास वित्तीय संस्थान (डीएफआई) के लिए नाम, टैग लाइन और डिजाइन लोगो तैयार करने का काम बाबुओं पर नहीं छोड़ रहा है। इसने जनता के लिए एक प्रतियोगिता की स्थापना की है, जो सबसे अच्छे आईडिया देंगे, उनको इनाम मिलेगा।

डीएफआई के लिए सर्वश्रेष्ठ नाम, टैग लाइन और लोगो प्राप्त करने की प्रतियोगिता में प्रत्येक घटक के लिए 5 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। प्रविष्टियां भेजने की अंतिम तिथि देश का स्वतंत्रता दिवस, 15 अगस्त, 2021 है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2021-22 के बजट में नए डीएफआई की स्थापना की घोषणा की थी। संसद के दोनों सदनों ने मार्च 2021 में नेशनल बैंक फॉर फाइनेंसिंग इंफ्रास्ट्रक्च र एंड डेवलपमेंट (एनएबीएफआई) विधेयक 2021 पारित किया है।

सरकार अगले महीने तक नए डीएफआई को पूरी तरह से चालू करना चाहती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.