logo-image

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज कोई बदलाव नहीं

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज कोई बदलाव नहीं

Updated on: 06 Sep 2021, 10:40 AM

नई दिल्ली:

तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने खुदरा कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर की कमी करने के एक दिन बाद सोमवार को ऑटो ईंधन-पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है।

देश के सबसे बड़े ईंधन खुदरा विक्रेता इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, पेट्रोल और डीजल की कीमत दिल्ली में 101.19 रुपये और 88.62 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित बनी हुई है।

मुंबई में, पेट्रोल की कीमत सोमवार को 107.26 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रही, जबकि डीजल की दरें भी 96.19 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित हैं।

देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें सोमवार को स्थिर रहीं, लेकिन उनकी खुदरा दरें विभिन्न राज्यों में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर अलग हैं।

तेल कंपनियों द्वारा अपनाए गए मूल्य निर्धारण फार्मूले के तहत, उनके द्वारा दैनिक आधार पर पेट्रोल और डीजल की दरों की समीक्षा और संशोधन किया जाना है। नई कीमतें सुबह 6 बजे से प्रभावी हो गई हैं।

इन कीमतों की दैनिक समीक्षा और संशोधन पिछले 15 दिनों में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बेंचमार्क ईंधन की औसत कीमत और विदेशी विनिमय दरों पर आधारित है।

पिछले हफ्ते 74 डॉलर प्रति बैरल के निशान को छूने के बाद बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड अब 72 डॉलर प्रति बैरल पर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.