logo-image

लगातार 16 वें दिन ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

लगातार 16 वें दिन ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

Updated on: 21 Sep 2021, 12:45 PM

नई दिल्ली:

वैश्विक तेल कीमतों में उतार-चढ़ाव और कच्चे तेल में फिर से तेजी के बीच देश में ऑटो ईंधन की कीमतों में स्थिरता बनी हुई है।

तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने सोमवार को ऑटो ईंधन पेट्रोल और डीजल के पंप की कीमतों में लगातार 16 वें दिन भी कोई बदलाव नहीं किया। उन्होंने कीमतों में कोई बदलाव करने से पहले वैश्विक तेल की स्थिति का इंतजार करना पसंद किया।

ओएमसी की प्रतीक्षा और निगरानी योजना उपभोक्ताओं के लिए राहत की बात है क्योंकि उस अवधि के दौरान कोई बदलाव नहीं हुआ है जब अमेरिकी उत्पादन में कमी और मांग में तेजी के कारण कच्चे तेल की कीमतें बढ़ रही है। इसके लिए पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगभग 1 रुपये की वृद्धि की आवश्यकता होती है।

मंगलवार को कोई बदलाव नहीं होने से दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत 101.19 रुपये और 88.62 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित बनी हुई है।

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 107.26 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है जबकि डीजल की दरें भी 96.19 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित हैं।

देश भर में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें मंगलवार को स्थिर रहीं, लेकिन उनकी खुदरा दरें राज्य में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर भिन्न है।

इस साल अप्रैल से इसकी खुदरा दरों में 41 वृद्धि के कारण ईंधन की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर मंडरा रही हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.