logo-image

वित्तमंत्री ने डीआरआई से कहा, जहरीले कचरे फेंकना रोकें जाएं

वित्तमंत्री ने डीआरआई से कहा, जहरीले कचरे फेंकना रोकें जाएं

Updated on: 05 Dec 2021, 12:25 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) से भारत में जहरीले कचरे के डंपिंग को रोकने के लिए कहा।

डीआरआई के 64वें स्थापना दिवस का जश्न मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में सीतारमण ने आसन्न जोखिमों के बावजूद उनके अथक प्रयासों के लिए डीआरआई की लगभग 800 अधिकारियों की कॉम्पैक्ट ताकत की सराहना की।

वित्तमंत्री ने कहा कि अधिकारी भले ही लो प्रोफाइल रखते हों, लेकिन वे फ्रंटलाइन रक्षा बलों की तरह काम कर रहे हैं। देश की आर्थिक सीमाओं की सुरक्षा के लिए शानदार काम कर रहे हैं।

वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा, हाल ही में डीआरआई द्वारा बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थो, सोना, लाल चंदन, हाथी दांत, सिगरेट आदि की तस्करी के प्रयासों का पता लगाया गया, जिसकी वित्तमंत्री ने सराहना की।

बयान में कहा गया है, सीतारमण ने कहा कि इस तरह की प्रवर्तन कार्रवाई के माध्यम से संदेश ऐसा होना चाहिए कि तस्करी के खुले प्रयासों के इन कृत्यों को सिरे से खारिज कर दिया जाए।

वित्तमंत्री ने यह भी कहा कि कानून प्रवर्तन और खुफिया जानकारी जुटाने वाली एजेंसियों के बीच बेहतर समन्वय और कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी साझा करना देश की सीमाओं की अधिक कुशलता से रक्षा करने का रास्ता है।

बयान में कहा गया है, सीतारमण ने डीआरआई को दोहरे उपयोग वाली प्रौद्योगिकी वस्तुओं के साथ-साथ हमारे देश में जहरीले कचरे के डंपिंग को रोकने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.