logo-image

स्विट्जरलैंड के एबीबी समूह के अध्यक्ष : चीन की अर्थव्यवस्था आशावादी है

स्विट्जरलैंड के एबीबी समूह के अध्यक्ष : चीन की अर्थव्यवस्था आशावादी है

Updated on: 08 May 2022, 08:55 PM

बीजिंग:

स्विस औद्योगिक दिग्गज एबीबी ग्रुप के अध्यक्ष पीटर बोथेल ने हाल ही में सेंट गैलेन इंटरनेशनल इकोनॉमिक फोरम के दौरान कहा कि वह चीन की आर्थिक संभावनाओं के बारे में आशावादी हैं। चीनी बाजार में एबीबी का विद्युतीकरण, स्वचालन और रोबोटिक्स व्यवसाय आशाजनक हैं।

पीटर बोथेल ने कहा कि चीन में एबीबी के ऑर्डर 2022 की पहली तिमाही में काफी बढ़ गए हैं, और एबीबी चीन के आर्थिक विकास की संभावनाओं के बारे में आशावादी हैं।

उन्होंने कहा कि चीन कुछ उद्योगों के स्वचालन और रोबोटीकरण को जोर से बढ़ावा दे रहा है, और एबीबी चीन के विकास में भाग लेने के लिए बहुत उपयुक्त हैं।

बता दें कि एबीबी विद्युतीकरण, स्वचालन और रोबोटिक्स के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण कंपनी है, जो दुनिया भर के 100 से अधिक देशों और क्षेत्रों में परिचालन करती है और 1 लाख से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। चीन दुनिया में एबीबी समूह के लिए दूसरा बड़ा बाजार है, और एबीबी के चीन में लगभग 15 हजार कर्मचारी हैं।

सितंबर 2019 में, एबीबी ने आधिकारिक तौर पर शांगहाई में अपने रोबोटिक्स कारखाने का निर्माण शुरू किया, जो 2022 में उत्पादन शुरू करने के लिए निर्धारित है। पीटर बोथेल ने कहा कि एबीबी निवेश के प्रति पूरी तरह संतुष्ट है, और उन्हें विश्वास है कि इस साल की दूसरी छमाही में संयंत्र को चालू कर दिया जाएगा।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.