logo-image

पीएम ने विकसित देशों से वैश्विक अर्थव्यवस्था को स्थिर करने की अपील की

पीएम ने विकसित देशों से वैश्विक अर्थव्यवस्था को स्थिर करने की अपील की

Updated on: 24 Feb 2023, 01:00 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विकसित देशों से वैश्विक अर्थव्यवस्था में स्थिरता और विश्वास वापस लाने की अपील की।

बेंगलुरू में भारत की जी20 अध्यक्षता के तहत वित्त मंत्रियों और सेंट्रल बैंक गवर्नर्स (एफएमसीबीजी) की पहली बैठक को वर्चुअली संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, यह दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं पर निर्भर है कि वे वैश्विक अर्थव्यवस्था में स्थिरता, आत्मविश्वास और विकास वापस लाएं।

प्रधान मंत्री ने सदस्यों से दुनिया के सबसे कमजोर नागरिकों पर फोकस करने का आग्रह किया और इस बात पर जोर दिया कि वैश्विक आर्थिक नेतृत्व एक समावेशी एजेंडा बनाकर ही दुनिया का विश्वास जीत सकता है।

उन्होंने कहा, वैश्विक आर्थिक नेतृत्व एक समावेशी एजेंडा बनाकर ही दुनिया का विश्वास वापस जीत सकता है।

उन्होंने कोविड महामारी और वैश्विक अर्थव्यवस्था पर इसके बाद के प्रभाव, बढ़ते भू-राजनीतिक तनाव, वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं में व्यवधान, बढ़ती कीमतें, खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा, कई देशों की व्यवहार्यता को प्रभावित करने वाले अस्थिर ऋण स्तर और अर्थव्यवस्था के क्षरण का उदाहरण दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.