logo-image

दिल्ली मेट्रो के बाहर नजर आ सकती लंबी कतारें, यात्रियों के सफर करने के लिए बने नए नियम

दिल्ली मेट्रो के बाहर नजर आ सकती लंबी कतारें, यात्रियों के सफर करने के लिए बने नए नियम

Updated on: 28 Dec 2021, 09:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के बाद एक बार फिर दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले लोगों के लिए सख्त निर्देश तय किये गए हैं। दिल्ली मेट्रो की नई गाइडलाइंस के मुताबिक, अब 50 फीसदी क्षमता के साथ ही यात्री सफर कर सकेंगे। इस फैसले के बाद पिछली बार की तरह मेट्रो के बाहर लंबी कतारें लग सकती हैं। वहीं दिल्ली से नोएडा सफर करने वालों के को अब और परेशान होना पड़ सकता है।

दरअसल कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है, जिसको देखते हुए प्रशासन सख्त रुख अपना रहा है। दिल्ली में नाइट कर्फ्यू व अन्य पाबंदियां लागू होने के बाद दिल्ली मेट्रो ने भी कोरोना गाइडलाइंस जारी की हैं।

दिल्ली मेट्रो में अब यात्रीयों को खड़े होने की इजाजत नहीं होगी, वहीं मेट्रो के अंदर भीड़ पर काबू पाया जा सके इसके लिए दिल्ली मेट्रो के गेट भी सीमित संख्या में ही खुलेंगे। यानी अब मेट्रो के सभी 714 गेटों में से 444 गेट ही यात्रियों के लिए खोले जाएंगे। राजधानी दिल्ली में नाइट कर्फ्यू पहले ही लागू हो गया था, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में येलो अलर्ट घोषित किया गया।

दरअसल दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से जो नए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं, एक राज्य से दूसरे राज्यों तक जाने वाली बसें 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ चलेंगी, जबकि ऑटो, ई-रिक्शा, टैक्सी और साइकिल रिक्शा में केवल दो यात्रियों को यात्रा करने की अनुमति होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.