logo-image

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट की तर्ज पर एग्जीक्यूटिव लाउंज तैयार

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट की तर्ज पर एग्जीक्यूटिव लाउंज तैयार

Updated on: 21 Sep 2021, 12:45 AM

नई दिल्ली:

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सफर करने वालों को एयरपोर्ट की तर्ज पर सुविधा दी जा रही हैं। यात्रियों की यात्रा को सुखद बनाने के लिए आईआरसीटीसी द्वारा एक विश्वस्तरीय एग्जीक्यूटिव लाउंज बनाया गया है।

यात्रियों को यह रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 की पहली मंजिल पर मिलेगा। इसमें यात्रियों को हर वो सुविधा मिलेगी, जो किसी हवाईअड्डे पर मिला करती हैं।

स्टेशन पर बने एग्जीक्यूटिव लाउंज में मसाज चेयर सर्विस, म्यूजिक, बिजनेस सेंटर की सुविधा मुहैया कराई गई हैं।

यदि किसी यात्री को अपने ऑफिस का काम करना है और उसे इंटरनेट की सुविधा के साथ कंप्यूटर की जरूरत है तो वह इस लाउंज के बिजनेस सेंटर का इस्तेमाल कर सकता है।

इस लाउंज वाई-फाई इंटरनेट कनेक्शन, टीवी भी दिया जाएगा, वहीं यात्री तरह-तरह के व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे।

हालांकि इन सभी सुविधाओं के लिए यात्रियों को एक निर्धारित रकम देनी होगी। आईआरसीटीसी द्वारा जो शुल्क तय किया गया है, उसमें एक घंटे के लिए रुकने पर 150 रुपये एंट्री फी देनी होगी। प्रत्येक अतिरिक्त घंटे के लिए 99 रुपये अलग से देने होंगे।

यदि यात्री लाउंज पैकेज 1 लेना चाहें वो भी ले सकते हैं। इसमें 2 घंटे के 600 रुपये देने होंगे। इसमें एंट्री फी, ब्रेकफास्ट, लंच डिनर और शावर शामिल हैं।

इसके अलावा यदि कोई यात्री लाउंज पैकेज 2 लेना चाहे तो उसके लिए अलग से रकम चुकानी होगी और उसमें यात्री को अलग से विशेष सुविधाएं मिलेंगी।

इस लाउंज में आईआरसीटीसी विशेष बुफे के रूप में भोजन की व्यवस्था भी कराएगा, जिसकी कीमत 250 से 385 रुपये प्रति व्यक्ति निर्धारित की गई है। यात्रियों के लिए यह लाउंज 24 घंटे खुला रहेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.