logo-image

Air India के चेयरमैन बने एन चंद्रशेखरन, जानें कौन हैं वो

Air India Chairman : टाटा समूह की ओर से एयर इंडिया के नए चेयरमैन के नाम का ऐलान कर दिया गया है. एयर इंडिया के अध्यक्ष पद के लिए काफी जद्दोजहद चल रही थी. इस बीच टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) आधिकारिक तौर पर एयर इंडिया के अध्यक्ष बना दिए गए हैं.

Updated on: 14 Mar 2022, 05:46 PM

नई दिल्ली:

Air India Chairman : टाटा समूह की ओर से एयर इंडिया के नए चेयरमैन के नाम का ऐलान कर दिया गया है. एयर इंडिया के अध्यक्ष पद के लिए काफी जद्दोजहद चल रही थी. इस बीच टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) आधिकारिक तौर पर एयर इंडिया के अध्यक्ष बना दिए गए हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को हुई बोर्ड बैठक में एन चंद्रशेखरन की नियुक्ति पर मुहर लगी थी. साथ ही ये भी कहा गया है कि जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन के पूर्व CMD एलिस गीवर्गीस वैद्यन को भी बोर्ड में एक स्वतंत्र निदेशक के रूप में शामिल किया जाएगा.

घाटे में चल रही एयर इंडिया को टाटा समूह ने पिछले दिनों सरकार से खरीदा था. 69 साल बाद जनवरी में एयर इंडिया एक बार फिर टाटा ग्रुप की हो गई. कंपनी के टेकओवर के साथ ही इसका मेकओवर भी शुरू हो गया है. 27 जनवरी 2022 से टाटा ग्रुप का हिस्सा एयर इंडिया बन चुकी है. गत वर्ष 18,000 करोड़ रुपये में एयर इंडिया को बेच दिया गया था.

आपको बता दें कि टाटा संस के निदेशक मंडल ने कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में एन चंद्रशेखरन के कार्यकाल को पांच साल के लिए बढ़ाए जाने पर शुक्रवार को अपनी मंजूरी दे दी है. निदेशक मंडल की हुई बैठक में टाटा समूह के गत पांच साल के प्रदर्शन की समीक्षा की गई और फिर चंद्रशेखरन के कार्यकाल को पांच साल के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया गया.

टाटा संस ने वक्तव्य जारी करते हुए कहा कि विशेष आमंत्रित के रूप में बैठक में शामिल हुए रतन एन टाटा ने एन चंद्रशेखरन के नेतृत्व में टाटा समूह के प्रदर्शन और प्रगति पर संतुष्टि व्यक्त की और फिर उनका कार्यकाल अगले पांच साल के लिए बढ़ाये जाने की सिफारिश की. निदेशक मंडल ने भी सर्वसम्मति से यह फैसला किया.