News Nation Logo
भारत का लगातार तीसरा झटका, सूर्य कुमार यादव भी आउट प्रकाश झा की अपकमिंग मूवी आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 13 ओवर में 4 विकेट खोकर 87 रन बनाए T20: पाकिस्तान के खिलाफ भारत के 100 रन पूरे पीएम मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से फोन पर बात की पीएम ने सीएम धामी से राहत बचाव कार्यों का जायजा लिया ICC T20 World Cup: विराट कोहली ने दिखाई बल्लेबाजी की क्लास, 18 गेंदों पर ठोके नाबाद 20 रन ICC T20 World Cup: 4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर भारत ने बनाए 21 रन रोहित बिना खाता खोले आउट प्रभाकार कोर्ट में जवाब दें, सोशल मीडिया पर नहीं: एनसीबी प्रभाकर का एफिडेविट एनसीबी के डीजी को भेजा गया: एनसीबी आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पहुंचे पटना, बेटों ने किया स्वागत जम्मू-कश्मीर: अमित शाह ने मकवाल में स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत की 70 साल तीन परिवार वालों ने जम्मू-कश्मीर पर राज किया, आपने क्या दिया हिसाब दो: गृहमंत्री अमित शाह

बिग फैशन फेस्टिवल के लिए मिंत्रा का अब तक का सबसे बड़ा ओपनिंग-डे

बिग फैशन फेस्टिवल के लिए मिंत्रा का अब तक का सबसे बड़ा ओपनिंग-डे

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 04 Oct 2021, 10:05:01 PM
Myntra regiter

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरु: मिंत्रा बिग फैशन फेस्टिवल (बीएफएफ) के अब तक के सबसे बड़े एडिशन की अविश्वसनीय शुरुआत हो गई है, जिसमें ग्राहकों की ओर से बेहतरीन रुझान देखने को मिला है।

मित्रा पर पहले घंटे में लगभग 6 लाख वस्तुओं की खरीदारी की दर्ज की गई है।

बिग फैशन फेस्टिवल के पहले ही दिन देश भर से 1.9 करोड़ से अधिक आगंतुकों (विजिटर्स) के साथ जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, जिससे यह मिंत्रा के बीएफएफ का अब तक का सबसे बड़ा ओपनिंग-डे बन गया है। आठ दिवसीय आयोजन के पहले दिन ग्राहकों ने 40 लाख से अधिक वस्तुओं की खरीदारी की, जिनमें से 40 प्रतिशत ऑर्डर टियर 2 और 3 शहरों और उससे आगे के थे।

पहले दिन की मुख्य विशेषताएं :

- आयोजन के पहले दिन 1.9 करोड़ विजिटर्स।

- पहले दिन के खरीदारों में 60 प्रतिशत महिलाएं थीं।

- पहले दिन के कुल खरीदारों में से 20 प्रतिशत पहली बार खरीदारी करने वाले लोग थे।

- समवर्ती ऐप यूजर आधी रात के इवेंट लॉन्च पर 6.7 लाख की संख्या में थे।

- 86 लाख ग्राहकों ने प्रीबज के दौरान 8.36 करोड़ उत्पादों को शॉर्टलिस्ट किया, जो पिछले वर्ष की तुलना में शॉर्टलिस्ट किए गए लोगों की संख्या में 43 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है। (प्रीबज तिथियां: 18 से 30 सितंबर)

शुरुआती लीड वाली श्रेणियां :

- महिलाओं के लिए शीर्ष श्रेणियां - महिला एथनिक, महिलाओं के पश्चिमी वस्त्र, सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल (पर्सनल केयर)।

- पुरुषों के लिए शीर्ष श्रेणियां - पुरुषों के कैजुअल वियर, पुरुषों के किसी खास अवसर पर पहनने योग्य और वर्कवियर, पुरुषों के खेल परिधान।

सबसे उच्च विकास श्रेणियां :

- ब्यूटी एंड पर्सनल केयर पिछले साल की तुलना में इवेंट के पहले दिन 190 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि के साथ चार्ट में सबसे ऊपर है।

- एक्सेसरीज और स्पोर्ट्स अपैरल पहले दिन 80 प्रतिशत और 75 प्रतिशत की वृद्धि के साथ अगले बेस्ट सेलर रहे।

- पहले दिन लोकप्रिय ब्रांड/उत्पाद :

- परिधानों में रोडस्टर टी-शर्ट, एच एंड एम स्वेटशर्ट, लिबास कुर्ता, एफएम जींस शामिल हैं।

- एक्सेसरीज में बोट हेडफोन्स, एलन सॉली के हैंडबैग, बगिट एंड लावी, बोट और नॉयस की स्मार्ट वॉच और वाइल्डक्राफ्ट के बैकपैक्स शामिल हैं।

- सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों में एम.ए.सी. और मेबेलिन लिपस्टिक, बायोटिक फेस वाश और क्लींजर, लैक्मे मॉइस्चराइजर और रोडस्टर डिओडोरेंट शामिल रहे।

- किड्सवियर में एच एंड एम स्वेटशर्ट्स, मैक्स की टी-शर्ट्स, पैंटालून्स और हेलकैट, वस्त्रमय कुर्ता सेट, विशकारो, संगरिया और आरिका के कपड़े और वाईके के फुटवियर शामिल हैं।

- भू-विशिष्ट (जियो-स्पेसिफिक) इनसाइट्स :

- पहले दिन के 40 प्रतिशत से अधिक ऑर्डर टियर 2 और 3 शहरों से रहे।

- टॉप टियर 1 शहरों में मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु शामिल रहे।

- टॉप टियर 2 और 3 शहरों और कस्बों में भुवनेश्वर, जालंधर, आइजोल, अजमेर, सिलचरी, बीकानेर और पंचकूला शामिल रहे।

मिंत्रा के बिग फैशन फेस्टिवल के सबसे बड़े एडिशन यानी संस्करण के पहले दिन, भारतीय लोगों ने रोडस्टर टी-शर्ट की सबसे अधिक खरीदारी की। खरीदारी के पैटर्न, विशेष रूप से बास्केट साइज, इस त्योहारी सीजन में खरीदारी के लिए लोगों की उत्सुकता और उत्साह को इंगित करता है, जैसा कि महामारी की एक कठोर दूसरी लहर के बाद सामने आया है, जो अब कम हो गई है। यह इस त्योहारी सीजन में एक आशा और सकारात्मकता लेकर आया है। पुरुषों के कैजुअल वियर, महिलाओं के एथनिक वियर, महिलाओं के वेस्टर्न वियर, स्पोर्ट्स फुटवियर, किड्स, एक्सेसरीज, ब्यूटी और पर्सनल केयर सबसे ज्यादा बिकने वाली श्रेणियों में से रहे।

इस समय बिग फैशन फेस्टिवल में टी-शर्ट, शर्ट, कुर्ता, कुर्ता सेट, ट्राउजर, साड़ी, स्पोर्ट्स शूज, जैकेट, स्वेटशर्ट, जैकेट, हैंडबैग और लिपस्टिक सबसे ज्यादा बिकने वाले उत्पाद हैं।

लिबास कुर्ता और एमएसी और मेबेलिन लिपस्टिक महिलाओं के बीच पसंदीदा रहे हैं, जबकि एचआरएक्स और रोडस्टर टी-शर्ट, हाईलैंडर जींस, फ्लाइंग मशीन - जीन्स पुरुषों के बीच लोकप्रिय हैं। देश के कुछ हिस्सों में कार्यालय से काम भी चरणबद्ध तरीके से फिर से शुरू होने के साथ, डेढ़ साल से अधिक समय के बाद ऑफिस वियर, जैसे फॉर्मल्स की भी काफी मांग देखने को मिली है, जो एक सकारात्मक संकेत है।

दिलचस्प बात यह है कि वाइल्डक्राफ्ट बैकपैक्स एक्सेसरीज के बीच लोकप्रिय रहे हैं, इसके अलावा बोट और नॉयस की स्मार्ट वॉच, बोट के हेडफोन्स और लेडीज हैंडबैग्स को लेकर भी लोगों का उत्साह देखने लायक रहा है और उन्होंने इन उत्पादों की जमकर खरीदारी की है। थे। इसके अलावा, अधिकांश लोग सभी विभिन्न उत्सवों को ध्यान में रखते हुए खरीदारी करते प्रतीत हो रहे हैं, जो उपभोक्ता की पसंद में परिलक्षित होता था।

इस अवसर पर बोलते हुए, मिंत्रा के सीईओ अमर नागरम ने कहा, हमारे बिग फैशन फेस्टिवल की इस तरह की जोरदार शुरुआत को देखना वास्तव में उत्साहजनक है, जो अविश्वसनीय से कम नहीं है और हर मामले में हमारी अपेक्षाओं को पार कर गया है। आयोजन के उद्घाटन के दौरान नए ग्राहकों की 20 प्रतिशत की उल्लेखनीय भागीदारी और टियर 2 और 3 शहरों और उसके बाद के शहरों से 40 प्रतिशत ऑर्डर दिए जा रहे हैं, जो हमारे उपभोक्ता जुड़ाव पहलों, सेलिब्रिटी संघों के साथ-साथ एक प्रभाव को दर्शाता है।

उन्होंने कहा, हमें विश्वास है कि यह गति अगले 7 दिनों तक जारी रहेगी और इसे अब तक का सबसे बड़ा बीएफएफ कहा जाएगा, जो हमारे ग्राहकों, ब्रांड भागीदारों, विक्रेताओं के साथ-साथ लॉजिस्टिक्स पार्टनर्स और लास्ट माइल डिलीवरी एजेंटों के लिए खुशी लाएगा और इवेंट के क्षणों को सभी के लिए खास बना देगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 04 Oct 2021, 10:05:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.