logo-image

देरी से चल रही ट्रेनों पर अंकुश लगाने और कोविड-19 की तैयारियों पर उत्तर रेलवे ने की समीक्षा बैठक

देरी से चल रही ट्रेनों पर अंकुश लगाने और कोविड-19 की तैयारियों पर उत्तर रेलवे ने की समीक्षा बैठक

Updated on: 11 Jan 2022, 07:25 PM

नई दिल्ली:

कोहरे के चलते रेलगाड़ियों की लेटलतीफी पर अंकुश लगाने और कोविड-19 इंतजामों की समीक्षा के लिए उत्तर रेलवे के विभागाध्यक्षों एवं मंडल रेल प्रबंधकों के साथ कार्य-निष्पादन समीक्षा बैठक की।

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक, आशुतोष गंगल ने मंगलवार को प्रधान कार्यालय, बडौदा हाउस, दिल्ली से उत्तर रेलवे के विभागाध्यक्षों एवं मंडल रेल प्रबंधकों के साथ एक कार्य-निष्पादन समीक्षा बैठक का आयोजन किया। ये बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई।

इस बैठक में ट्रेन की गतिशीलता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने एवं विकासात्मक कार्यों और मालभाड़ा लदान को बल देने पर चर्चा की गयी। रेलवे के अनुसार उत्तर रेलवे ने समयपालनबद्धता का बेहतर रिकॉर्ड बनाए रखा है। बैठक में रेलगाड़ियों को समय से चलाने पर बल दिया गया। आशुतोष गंगल ने बैठक में अस्पतालों में कोविड-19 के इंतजामों की भी समीक्षा की और निर्देश दिए कि कोविड-19 की दवाईयां सभी रोगियों को उपलब्ध होनी चाहिए और उनके लिए ऑक्सीजन की भी कोई कमी नहीं होनी चाहिए।

महाप्रबंधक ने रेलपथों, वैल्डों के अनुरक्षण मानकों को बेहतर बनाने और रेल पटरियों के निकट स्क्रैप को हटाने के लिए जोन में किए गए कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने मंडलों से नियमित तौर पर निरीक्षण, निगरानी और गतिशीलता बढ़ाने संबंधी कार्यों की समीक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पटरियों में दरारों और वैल्डों की निगरानी व्यापक रूप से की जानी चाहिए और कोई गलती नहीं रहनी चाहिए।

गंगल ने रेलपथों पर विद्युत संरक्षा के साथ-साथ रेलगाड़ियों के निर्बाध परिचालन के लिए रेलपथों और रिले व पैनल रूमों में संरक्षा बनाए रखने पर बल दिया। उन्होंने रेल परिचालन में मानवीय त्रुटियों को कम करने पर जोर दिया। उन्होंने विभागाध्यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों को समयपालनबद्धता को बनाए रखकर और संरक्षा को प्राथमिकता देते हुए मालभाड़ा लदान की रफ्तार बनाए रखने के निर्देश दिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.