logo-image

रेलवे करेगा स्पेशल ट्रेन का संचालन, कुछ ट्रेनें लेट और 306 ट्रेनें हुईं रद्द

रेलवे करेगा स्पेशल ट्रेन का संचालन, कुछ ट्रेनें लेट और 306 ट्रेनें हुईं रद्द

Updated on: 07 Jan 2022, 09:35 PM

नई दिल्ली:

कोहरे के कारण ट्रेनों की लेटलतीफी और कोरोना महामारी को देखते हुए रेलवे स्पेशल ट्रेनों का संचालन करेगा।

दरअसल शुक्रवार को रेलवे ने 306 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर दिया है। जबकि 24 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है। इस बीच रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेन का संचालन करने का फैसला किया है।

इसी तरह एक अन्य रेलगाड़ी संख्या 09524, दिल्ली सराय रोहिल्ला-ओखा साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन जो 12 फरवरी से शुरू की जायेगी और 23 फरवरी तक 7 ट्रिप करेगी। प्रत्येक बुधवार को दिल्ली सराय रोहिल्ला से दोपहर 13.20 पर रवाना होकर गुरूवार को 13.50 पर गन्तव्य तक पहुंचेगी। मार्ग में यह ट्रेन द्वारका, खंभालिया, जामनगर, हापा, राजकोट, सुरेंद्रनगर, वीरमगाम, मेहसाणा, उंझा, सिद्धपुर, पालनपुर, आबूरोड, फालना, मारवाड़, ब्यावर, अजमेर, जयपुर, गांधीनगर जयपुर, बांदीकुई, अलवर एवं रेवाड़ी स्टेशनों पर ठहराव करेगी।

वहीं दूसरी रेलवे के मुताबिक नागपुर रेल मंडल के राजनांदगांव और कलमना के बीच तीसरी लाइन का काम चल रहा है। जिस कारण रायपुर, बिलासपुर के साथ कुल 8 ट्रेनें रद्द रहेंगी। ये ट्रेनें 6 जनवरी से लेकर 11 जनवरी तक रद्द रहेंगी। जानकारी के अनुसार बिलासपुर रेल मंडल में रेलवे ट्रैक पर लाइन जोड़ने का काम चल रहा है जिसके चलते कई ट्रेनें रद्द कर दी गई है। जिसका असर कई राज्यों के यात्रियों पर पड़ने वाला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.