News Nation Logo
भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की ओर से कर रहे हैं दलील पेश टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ ने किया आवेदन वीवीएस लक्ष्मण के NCA में पदभार संभालने की संभावना आर्यन खान के वकील ने HC में दाखिल किया हलफनामा HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू पश्चिम बंगाल में तंबाकू और निकोटिन वाले गुटखा-पान मसाला एक साल के लिए बैन कोवैक्सीन को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मंजूरी, डब्ल्यूएचओ की बैठक आज उमर मलिक के बेटे पर यूपी सरकार कसेगी शिकंजा, एडमिशन के नाम पर रेस का आरोप पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल प्रेसवार्ता कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल का ऐलान - यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा कराएंगे

20 अक्टूबर से फिर से खुलेगा मुंबई एयरपोर्ट का टर्मिनल-1

20 अक्टूबर से फिर से खुलेगा मुंबई एयरपोर्ट का टर्मिनल-1

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 04 Oct 2021, 07:35:01 PM
Mumbai Airport

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: कोविड-19 महामारी की वजह से लगाए गए लॉकडाउन के दौरान लगभग 18 महीने के बंद होने के बाद, छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का टर्मिनल 1 घरेलू परिचालन के लिए 20 अक्टूबर से फिर से शुरू हो जाएगा। एक अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

प्रारंभ में, यह प्रतिदिन लगभग 156 घरेलू उड़ानों को पूरा करेगा, जबकि 396 घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय सेवाओं को टर्मिनल 2 द्वारा नियंत्रित किया जाएगा।

इस साल मार्च में कुछ समय के लिए फिर से शुरू होने के बाद, टर्मिनल 1 पर संचालन निलंबित कर दिया गया और दूसरी लहर के मद्देनजर टर्मिनल 2 से सभी ऑपरेशन जारी रहे।

सीएसएमआईए ने कहा कि यह कदम राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान और हवाई यात्रा में यात्रियों के बढ़ते विश्वास और लोगों की सुरक्षा के लिए सभी कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाएगा।

20 अक्टूबर से, स्टार एयर, एयर एशिया, ट्रृजेट, गो फर्स्ट टर्मिनल 1 से सेवाएं फिर से शुरू करेंगे, जबकि इंडिगो की कुछ उड़ानें 31 अक्टूबर से परिचालन फिर से शुरू करेंगी।

सीएसएमआईए ने आने वाले यात्रियों के लिए टी1 पर 12 पंजीकरण डेस्क और 12 परीक्षण बूथ की व्यवस्था की है ताकि वे हवाई अड्डे पर आरटी-पीसीआर परीक्षण कर सकें।

टी1 टर्मिनल पर अन्य लोगों के बीच आमने-सामने बातचीत को कम करने के लिए बैठने की पुन: व्यवस्था, और प्लेक्सी-ग्लास की स्थापना जैसे उपायों के माध्यम से शारीरिक दूरी को भी लागू करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 04 Oct 2021, 07:35:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.