News Nation Logo
Banner

भीड़ कम करने को चेन्नई हवाईअड्डे पर और इमिग्रेशन काउंटर बनाए जाएंगे

भीड़ कम करने को चेन्नई हवाईअड्डे पर और इमिग्रेशन काउंटर बनाए जाएंगे

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 08 Sep 2021, 08:10:02 PM
More immigration

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई: बाहर से आने वाले विमानों और उड़ान भरने वाले विमानों के यात्रियों की भीड़ से बचने के लिए गुरुवार से चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर इमिग्रेशन काउंटरों की संख्या बढ़ जाएगी। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

अधिकारी ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर आईएएनएस को बताया, हमने इस मुद्दे पर आव्रजन अधिकारियों के साथ चर्चा की थी। वे यात्रियों की तेजी से निकासी के लिए काउंटरों की संख्या बढ़ाने पर सहमत हुए हैं।

उनके मुताबिक, अंतर्राष्ट्रीय विमान ज्यादातर रात के समय उतरते हैं। लगभग 6-7 विमान एक ही समय में उतर सकते हैं और उसमें से 4-5 उड़ानों में लगभग 200 यात्री होंगे। फ्लाइट के लेट होने से दिक्कत और बढ़ जाएगी।

अधिकारी ने कहा, पांच घंटे से अधिक की यात्रा के बाद यात्रियों का जल्द से जल्द हवाईअड्डे से बाहर निकलना स्वाभाविक है। हमने आव्रजन विभाग से काउंटरों की संख्या बढ़ाने को कहा है और वे भी सहमत हो गए हैं।

उन्होंने माना कि बुधवार की सुबह भीड़ की समस्या थी, क्योंकि दो उड़ानें एक ही समय के आसपास उतरी थीं, जिसके परिणामस्वरूप सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन नहीं किया गया था।

आव्रजन अधिकारी को पासपोर्ट की पुष्टि के बाद किसी यात्री को निकालने में कम से कम दो मिनट का समय लगता है।

हवाईअड्डे के अधिकारी के मुताबिक, गुरुवार के बाद से काफी अंतर देखने को मिलेगा।

अधिकारी ने कहा कि हालांकि फर्श पर निशान हैं, ताकि यात्री सुरक्षित सामाजिक दूरी बनाए रखें, लेकिन जब जगह पर भीड़ हो तो ऐसा करना मुश्किल हो जाता है।

हवाईअड्डे के अधिकारी ने बाहर जाने वाले यात्रियों को प्रस्थान समय से लगभग पांच घंटे पहले हवाईअड्डे पर पहुंचने की सलाह दी, ताकि सभी कोविड-19 संबंधित औपचारिकताएं सुचारु रूप से पूरी हो सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 08 Sep 2021, 08:10:02 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.