News Nation Logo

पीएनबी मेटलाइफ में एल्प्रो और आईजीई की हिस्सेदारी खरीदेगी मेटलाइफ

पीएनबी मेटलाइफ में एल्प्रो और आईजीई की हिस्सेदारी खरीदेगी मेटलाइफ

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 05 Oct 2021, 02:05:01 PM
Metlife Incphoto

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई: अमेरिका की बीमा कंपनी मेटलाइफ इंक अपनी समूह कंपनी के जरिए आईजीई (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड और एल्प्रो इंटरनेशनल लिमिटेड (एल्प्रो), पीएनबी मेटलाइफ इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (पीएनबी मेटलाइफ) में 15.27 फीसदी हिस्सेदारी के साथ करीब 1,906 करोड़ रुपये निवेश करेगा।

एल्प्रो के मुताबिक, इसे करीब 1,424.69 करोड़ रुपये की राशि मिलेगी, जबकि आई.जी.ई. (भारत) को करीब 481.32 करोड़ रुपये मिलेंगे।

मेटलाइफ इंटरनेशनल होल्डिंग्स एलएलसी ने आईजीई (भारत) और एल्प्रो के साथ शेयर खरीद समझौता किया है।

एल्प्रो ने कहा कि लेनदेन के पूरा होने की संभावित तारीख 30 नवंबर, 2021 है, जो नियामकीय मंजूरी के अधीन है।

अतिरिक्त हिस्सेदारी की खरीद से पीएनबी मेटलाइफ में मेटलाइफ की हिस्सेदारी बढ़कर 47.325 फीसदी हो जाएगी।

मेटलाइफ एशिया के क्षेत्रीय अध्यक्ष, किशोर पोन्नावोलु ने कहा, भारत में मेटलाइफ के संयुक्त इंडस्ट्री में वे सभी हॉलमार्क हैं, जिनकी हम लंबी अवधि के शेयरधारक मूल्य बनाने के लिए पूंजी की तलाश करते हैं। दुनिया के सबसे आकर्षक जीवन बीमा बाजारों में से एक में लगातार निष्पादन, एक व्यापक वितरण नेटवर्क, मजबूत विकास और फायदेमंद का ट्रैक रिकॉर्ड है।

मुझे खुशी है कि यह लेनदेन भारत में मेटलाइफ की लगातार हो रही बढ़ोत्तरी का समर्थन करेगी और हमें अपने ग्राहकों, भागीदारों और शेयरधारकों के लिए और भी अधिक मूल्य प्रदान करने में सक्षम बनाएगी। डाबरीवाला परिवार पीएनबी मेटलाइफ का एक मजबूत समर्थक और इसके बोर्ड के मूल्यवान सदस्य रहा है और हम कंपनी में उनके योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं।

एल्प्रो के निदेशक सुरभित डाबरीवाला ने कहा, हमने करीब 20 वर्षों तक मेटलाइफ के साथ एक अच्छा संबंध बनाया है और पीएनबी मेटलाइफ को विकसित होते देखा है। पीएनबी मेटलाइफ में हमारी भागीदारी भारत में प्रमुख बहुराष्ट्रीय भागीदारों के साथ काम करने की एल्प्रो की एक लंबी परंपरा का हिस्सा है, जिसमें जीई और एफएएनयूसी के साथ पिछले उद्यम शामिल हैं।

मंगलवार की सुबह एल्प्रो के शेयर सोमवार को 60.55 रुपये पर बंद होने के बाद 72.65 रुपये तक पहुंच गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 05 Oct 2021, 02:05:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो