logo-image

मारुति सुजुकी के ऑनलाइन फाइनेंस प्लेटफॉर्म ने 6,500 करोड़ रुपये के ऑटो ऋण बांटे

मारुति सुजुकी के ऑनलाइन फाइनेंस प्लेटफॉर्म ने 6,500 करोड़ रुपये के ऑटो ऋण बांटे

Updated on: 09 Nov 2021, 12:20 AM

नई दिल्ली:

प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी ने सोमवार को कहा कि उसके स्मार्ट फाइनेंस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ने लॉन्च होने के नौ महीने के भीतर 1 लाख से अधिक ग्राहकों को कुल 6,500 करोड़ रुपये का ऑटो ऋण वितरित किया है।

ऑटो प्रमुख के अनुसार, इस पहल के माध्यम से, कंपनी ने ग्राहक की कार खरीद यात्रा में 26 में से 24 टचप्वाइंट को डिजिटल कर दिया है।

इसके लॉन्च होने के बाद से 34 लाख से अधिक ग्राहक प्लेटफॉर्म पर आ चुके हैं, और कंपनी ने कम समय में ही 16 फाइनेंसरों को शामिल कर लिया है।

मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, हालिया महामारी प्रेरित डिजिटल त्वरण ने मारुति सुजुकी स्मार्ट फाइनेंस जैसे अभिनव और मजबूत डिजिटल समाधानों का मार्ग प्रशस्त किया है।

जब हमने स्मार्ट फाइनेंस पहल शुरू की, तो हम डिजिटल युग के ग्राहकों की मांगों के अनुरूप कार खरीदने के अनुभव को पूरी तरह से बदलने और क्यूरेट करने के अपने दृष्टिकोण से प्रेरित थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.