News Nation Logo

मनु जैन ने भारत में एमआई को शीर्ष प्रीमियम ब्रांड बनाने की ठानी

मनु जैन ने भारत में एमआई को शीर्ष प्रीमियम ब्रांड बनाने की ठानी

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 05 Jul 2021, 03:34:39 PM
Manu Jain

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

निशांत अरोड़ा

नई दिल्ली: श्याओमी को भारत में आए सात साल हो गए हैं। मनु कुमार जैन के नेतृत्व में, इस ब्रांड ने नई ऊंचाइयों को छुआ और तीन साल से अधिक समय से भारतीय स्मार्टफोन बाजार में शीर्ष स्थान पर है। जैन अब श्याओमी की एक नई पारी के लिए सुपर-प्रतिस्पर्धी 20,000 रुपये से 45,000 रुपये के प्रीमियम सेगमेंट का नेतृत्व करने और देश में धमाकेदार अल्ट्रा-प्रीमियम श्रेणी में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं।

शानदार रेडमी स्मार्टफोन के साथ किफायती (6,000 रुपये से 20,000 रुपये) मूल्य खंड में अपनी पहचान स्थापित करने के बाद,एमआई इंडिया के प्रबंध निदेशक जैन विनम्रतापूर्वक एमआई श्रृंखला के स्मार्टफोन के साथ सैमसंग, वीवो, ओप्पो और वनप्लस को भी पसंद कर रहे हैं।

शुरूआती बिक्री संख्या पर नजर डालें तो एमआई स्मार्टफोन्स ने अपनी पहली बिक्री के दौरान कुल मिलाकर 900 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है।

भारत में अपनी यात्रा के दो वर्षों में पहली बार, एमआई इंडिया इस साल अप्रैल में 20,000 रुपये से 45,000 रुपये के सेगमेंट में तीसरे स्थान पर रहने वाला स्मार्टफोन ब्रांड बन गया। इस सेगमेंट में, एमआई अब कुछ प्रमुख प्रतिस्पर्धियों जितना बड़ा है।

जैन ने आईएएनएस को बताया हमने भारत में प्रीमियम सेगमेंट में एमआई बाजार हिस्सेदारी में सात गुना उछाल देखा है। यह हमारे लिए सिर्फ एक शुरूआत है और हम इस सेगमेंट में

उपयोगकतार्ओं की मांग को पूरा करने का प्रयास करेंगे, उनके लिए उच्चतम गुणवत्ता और अभिनव प्रदान करेंगे।

एमआई इंडिया एक उड़ान शुरूआत के लिए तैयार है। एमआई 11 लाइट स्मार्टफोन ने लॉन्च के पहले हफ्ते में ही 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की बिक्री को पार कर लिया है।

एमआई 11एक्स सीरीज के डिवाइसों की लॉन्चिंग के केवल 45 दिनों में 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की रिकॉर्ड बिक्री हुई।

इस साल की शुरूआत में, एमआई 10आई ने सभी प्लेटफार्मों पर अपनी पहली बिक्री के दौरान 200 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री की थी।

कंपनी ने इस साल एमआई ब्रांड के तहत पांच स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं और जैन बाकी साल में पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए तैयार हैं, जिसका उद्देश्य प्रीमियम सेगमेंट में ब्रांड को शीर्ष पर ले जाना है।

जैन ने विनम्रता के साथ भारत में श्याओमी के लिए नए पाठ्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर ली है।

जैन ने बताया मैं 20,000 रुपये से 45,000 रुपये के सेगमेंट में मौजूदा बाजार के नेताओं का सम्मान करता हूं और एमआई रेंज के स्मार्टफोन के साथ शीर्ष प्रदर्शन के साथ लक्जरी मिश्रित प्रदान करना चाहता हूं। एमआई 11 अल्ट्रा 5 जी सुपर-प्रीमियम सेगमेंट में हमारी अगली सबसे अच्छी पेशकश है, जो भारत में 7 जुलाई दोपहर 12 बजे से उपलब्ध है।

एमआई 11 अल्ट्रा 5जी के साथ, जिसे वह सुपरफोन कहते हैं, एमआई इंडिया देश में एप्पल, सैमसंग और वनप्लस की पसंद के प्रभुत्व वाले क्षेत्र में प्रवेश कर रहा है।

69,900 रुपये की कीमत पर, फ्लैगशिप कैमरे के मोर्चे पर कई पहली पेशकश करता है, जैसे ट्रिपल प्रो-ग्रेड प्राइमरी कैमरा सेटअप (50एमपी प्लस 48एमपी प्लस 48एमपी), कस्टम मेड जीएन2 कैमरा सेंसर, डुअल पिक्सेल प्रो तकनीक और बहुत कुछ।

जैन के अनुसार, एमआई 11 अल्ट्रा वह सब कुछ देता है जो एक प्रीमियम स्मार्टफोन में होना चाहिए, विशेष रूप से कैमरे के मोर्चे पर उद्योग के अग्रणी इंटर्नल के साथ।

जैन ने आईएएनएस को बताया, यह डिवाइस हमारी ओर से एक और ईमानदार कोशिश है, जो ऐसे दर्शकों की जरूरतों को पूरा करता है, जिन्हें बेहतरीन आंतरिक अनुभव पसंद हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 05 Jul 2021, 03:34:39 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.