logo-image

एलआईसी आईपीओ 2.89 गुना अधिक सब्सक्राइब हुआ

एलआईसी आईपीओ 2.89 गुना अधिक सब्सक्राइब हुआ

Updated on: 09 May 2022, 07:05 PM

नयी दिल्ली:

देश की सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आखिरी दिन सोमवार को 2.89 गुना अधिक सब्सक्राइब हुआ।

एलआईसी के आईपीओ में कुल 16.2 करोड़ शेयरों की पेशकश की गई थी, जिस पर 46.77 करोड़ बोलियां मिलीं यानी यह 2.89 गुना अधिक सब्सक्राइब हुआ।

एलआईसी का आईपीओ खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों के लिये चार मई को खुला था और नौ मई को बंद हो गया। इसके आवेदन मूल्य का दायरा 902 रुपये से 949 रुपये के बीच था। एलआईसी के शेयर की लिस्िंटग 17 मई को शेयर बाजार में होनी है।

रिपोर्ट के अनुसार, पॉलिसीधारकों के लिये की गई शेयरों की पेशकश को 5.97 गुना अधिक अभिदान (सब्सक्राइब) मिला।

इसी तरह कर्मचारियों के लिये की गई शेयर पेशकश 4.31 गुना अधिक , योग्य संस्थागत खरीदारों के लिये की गई पेशकश 2.83 गुना अधिक तथा गैर संस्थागत निवेशकों के लिये की गई शेयर पेशकश 2.8 गुना अधिक सब्सक्राइब हुई है।

केंद्र सरकार ने एलआईसी के आईपीओ का साइज पांच प्रतिशत से घटाकर साढ़े तीन प्रतिशत कर दिया लेकिन इसके बावजूद यह अब तक का देश का सबसे बड़ा आईपीओ है।

एलआईसी के आईपीओ की वैल्यू छह लाख करोड़ रुपये है।

एलआईसी के पॉलिसीधारकों को 60 रुपये तथा खुदरा निवेशकों को 45 रुपये की छूट दी गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.