logo-image

पीएसयू बैंकों को मत्स्य पालन, पशुपालन क्षेत्रों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड जारी करने का निर्देश

पीएसयू बैंकों को मत्स्य पालन, पशुपालन क्षेत्रों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड जारी करने का निर्देश

Updated on: 13 Apr 2023, 11:50 PM

नई दिल्ली:

सरकार ने गुरुवार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को निर्देश दिया कि वे पशुपालन और मत्स्य पालन क्षेत्रों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड जारी करना सुनिश्चित करें।

उन्हें वित्त मंत्रालय द्वारा अकाउंट एग्रीगेटर इकोसिस्टम को स्केल करने के लिए भी कहा गया है, जिसने गुरुवार को केंद्र की विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के कार्यान्वयन में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के प्रदर्शन की समीक्षा की।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के प्रमुखों के साथ दिनभर चली बैठक में बैंकिंग सचिव विवेक जोशी ने ऋण वसूली न्यायाधिकरण और डिजिटल दस्तावेज निष्पादन ढांचे से जुड़े मुद्दों की भी समीक्षा की।

बैठक में केंद्र सरकार के मत्स्य पालन, पशुपालन, कृषि के साथ-साथ आवास और शहरी मामलों के मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

बैंकों को जन धन योजना, जीवन ज्योति योजना, मुद्रा योजना और अटल पेंशन योजना जैसी विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कहा गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.