सकारात्मक चुनावी नतीजों से शेयर बाजार झूमा

सकारात्मक चुनावी नतीजों से शेयर बाजार झूमा

author-image
IANS
New Update
Keeping early

(source : IANS)( Photo Credit : (source : IANS))

सकारात्मक चुनावी नतीजों और मजबूत वैश्विक संकेतों के दम पर गुरुवार को लगातार तीसरे दिन घरेलू शेयर बाजार हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहे।

Advertisment

बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स डेढ प्रतिशत यानी 817 अंक की बढ़त के साथ 55,464 अंक पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी डेढ़ प्रतिशत यानी 250 अंक की तेजी के साथ 16,595 अंक पर बंद हुआ।

निफ्टी की शीर्ष कंपनियों में हिंदुस्तान यूनीलीवर, टाटा स्टील, ग्रासिम इंडस्ट्रिज, भारतीय स्टेट बैंक और जेएसडब्लयू रहे। कोल इंडिया, टेक महिंद्रा, डॉ रेड्डीज, यूपीएल और ओएनजीसी को सर्वाधिक नुकसान उठाना पड़ा।

स्वस्तिका इनवेस्टमेंट के शोध प्रमुख संतोष मीणा ने कहा कि विधानसभा चुनाव के नतीजे शेयर बाजार को गति दे रहे हैं। हालांकि यह प्रभाव एक ही दिन का है और निवेशकों का ध्यान मुख्य रूप से रूस-यूकेन पर संकट पर ही होगा।

मीणा ने कहा कि अभी पूंजीगत वस्तु , आधारभूत ढांचा, रिएल एस्टेट और वित्त समूह की कंपनियां अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं लेकिन कमोडिटी के बढ़ते दाम जल्द ही चुनौती देंगे।

जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच उच्च स्तरीय वार्ता होने की संभावना से एशियाई बाजारों में तेजी आयी है। भारतीय बाजार से गुरुवार को मजबूत शुरूआत की और चुनावी नतीजों के उम्मीद के अनुरूप रहने से निवेश धारणा मजबूत रही।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Source : IANS

Advertisment