logo-image

जिंदल पावर के लिए जिंदल स्टील पावर लिमिटेड शुरू करने जा रही विनिवेश के लिए बोली

जिंदल पावर के लिए जिंदल स्टील पावर लिमिटेड शुरू करने जा रही विनिवेश के लिए बोली

Updated on: 25 Jul 2021, 03:05 PM

नई दिल्ली:

जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) ने अपनी सहायक कंपनी जिंदल पावर लिमिटेड (जेपीएल) की प्रस्तावित हिस्सेदारी बिक्री के लिए एक अतिरिक्त पारदर्शी प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया है।

विभिन्न दौर की चचार्ओं और वातार्ओं के बाद, जेएसपीएल और उसके लेनदेन सलाहकारों ने कंपनी द्वारा प्राप्त सभी निवेशकों की प्रतिक्रिया को समायोजित करते हुए वल्र्डवन से एक संशोधित और आवश्यक प्रस्ताव पर सफलतापूर्वक बातचीत की है।

संशोधित प्रस्ताव की मुख्य विशेषताएं यह हैं कि वल्र्डऑन जेएसपीएल द्वारा रखे गए जेपीएल के सभी इक्विटी शेयरों और रिडीमेबल वरीयता शेयरों को लगभग 7,401 करोड़ रुपये में खरीदेगा, जिसमें से (आई) 3,015 करोड़ रुपये नकद द्वारा देय होंगे, और (आईआई) शेष 4,386 करोड़ रुपये (लगभग) अंतर-कॉपोर्रेट जमा और जेपीएल द्वारा जेएसपीएल को दिए गए पूंजीगत अग्रिमों के संबंध में जेएसपीएल की देनदारियों और दायित्वों की धारणा और अधिग्रहण के माध्यम से होंगे।

वास्तव में, संशोधित प्रस्ताव अब सरल और सीधा है जहां विनिवेश के बाद जेएसपीएल और जेपीएल के बीच कोई निरंतर वित्तीय संबंध नहीं रहेगा।

यह जेएसपीएल निवेशकों द्वारा पहले आयोजित फीडबैक सत्र के दौरान प्रमुख प्रश्नों में से एक था और इसे व्यापक रूप से संबोधित किया गया है।

अपने निवेशकों, विशेष रूप से अपने अल्पसंख्यक शेयरधारकों के हितों की रक्षा के लिए, जेएसपीएल ने 7,401 करोड़ रुपये के संशोधित प्रस्ताव का उपयोग करते हुए, जेपीएल हिस्सेदारी बिक्री से उच्चतम संभव मूल्य प्राप्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ने के लिए एक प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय लिया है।

पारदर्शी बोली प्रक्रिया को सार्वजनिक डोमेन में विज्ञापित किया जाएगा और दुनिया भर के इच्छुक बोलीदाताओं के लिए 7,401 करोड़ रुपये के वर्तमान संशोधित प्रस्ताव को आगे आने और बेहतर बनाने के लिए समान अवसर प्रदान करेगा।

जेएसपीएल प्रबंधन ने कहा,जेएसपीएल जेपीएल के विनिवेश से मूल्य को अधिकतम करने के अपने प्राथमिक लक्ष्य और अपने अल्पसंख्यक शेयरधारकों सहित अपने सभी हितधारकों के हितों की रक्षा करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.