News Nation Logo

नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के विकास के लिए शेयरधारक समझौता

नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के विकास के लिए शेयरधारक समझौता

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 17 Jul 2021, 11:35:01 PM
Jewar Airport

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे का निर्माण शुरू करने के लिए शनिवार को ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी (जेडएआईए) और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एनआईएएल) के बीच एक शेयरधारक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।

समझौते के अनुसार, एनआईएएल के पास यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएपीएल) में एक गोल्डन शेयर और बोर्ड में दो निदेशकों को नामित करने का अधिकार होगा।

बोर्ड में शामिल किए जाने वाले निदेशकों में अरुण वीर सिंह, सीईओ, एनआईएएल और विशाख अय्यर, निदेशक, नागरिक उड्डयन, उत्तर प्रदेश सरकार होंगे।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा परियोजना और एनसीआर और उत्तर प्रदेश में बहुप्रतीक्षित विमानन बुनियादी ढांचे के लिए शेयरधारक समझौता एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

इसके अलावा, बयान में कहा गया है कि संयुक्त रूप से प्रतिबद्ध जेडएआईए और यूपी सरकार नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे को आगामी विश्वस्तरीय हवाईअड्डे के रूप में विकसित कर रही है।

यह समझौता राज्य सरकार के समर्थन को स्थापित करने और हवाईअड्डे तक सतह की पहुंच में लगातार सुधार करने, हवाईअड्डे को चलाने के लिए आवश्यक उपयोगिताओं की स्थापना और विस्तार करने, हवाईअड्डे पर निगरानी सहित कानून और व्यवस्था बनाए रखने और निर्माण और संचालन के लिए आवश्यक मंजूरी प्रदान करने के लिए समर्थन करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Jul 2021, 11:35:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो