logo-image

आईटीसी मुगल बना दुनिया का पहला लीड जीरो वाटर प्रमाणन पाने वाला होटल

आईटीसी मुगल बना दुनिया का पहला लीड जीरो वाटर प्रमाणन पाने वाला होटल

Updated on: 20 Apr 2023, 05:00 PM

नई दिल्ली:

आईटीसी मुगल यूएस ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल से लीड जीरो वाटर प्रमाणन हासिल करने वाला दुनिया का पहला होटल बन गया है।

लीडरशिप इन एनर्जी एंड इनवायरनमेंट डिजाइन (लीड) प्रमाणन नेट-जीरो लक्ष्यों का सत्यापन करता है। होटल के अधिकारियों का कहना है कि पानी की जरूरतों में आत्मनिर्भर बनने के प्रयास के तहत आईटीसी मुगल एक स्थायी प्रक्रिया का पालन कर रहा है जो यह सुनिश्चित करता है कि इसकी इमारतों और प्रक्रियाओं के लिए पानी की आवश्यकताओं को बारिश के पानी को जमा कर इससे इस्तेमाल के लायक बनाकर पूरा किया जाए।

लीड जीरो वैश्विक शहरों, समुदायों और इमारतों के लिए नया मानक है क्योंकि वे एक स्थायी भविष्य प्राप्त करने का प्रयास करते हैं। लीड जीरो में कुल पीने योग्य पानी की खपत और कुल वैकल्पिक या पुनर्नवीनीकरण पानी के उपयोग के बीच संतुलन बनाए रखा जाता है।

आईटीसी होटल्स के डिवीजनल चीफ एक्जीक्यूटिव अनिल चड्ढा ने कहा, आईटीसी होटलों में स्थिरता सभी परिचालनों का आधार है। आईटीसी मुगल वैश्विक स्तर पर पहला होटल है जिसे यूएस ग्रीन बिल्डिंग काउंसिल द्वारा लीड जीरो वाटर सर्टिफिकेशन से सम्मानित किया गया है। मान्यता हमारी जिम्मेदार लक्जरी लोकाचार को प्रमाणित करती है जो होटल संचालन के विभिन्न पहलुओं में ग्रह के सकारात्मक अनुभवों को एकीकृत करना चाहता है।

आईटीसी होटल दुनिया की सबसे बड़ी होटल श्रंखला है, जिसके 22 होटलों को यूएसजीबीसी द्वारा लीड प्लेटिनम प्रमाणन से सम्मानित किया गया है। साथ ही, काउंसिल द्वारा लीड जीरो कार्बन के रूप में प्रमाणित दुनिया के पहले बारह होटल सभी आईटीसी के हैं। हम इस अवसर पर अपने संरक्षकों और सहयोगियों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं।

लीड जीरो इमारतों और स्थानों के लिए एक समग्र ²ष्टिकोण को प्रोत्साहित करता है, जो भविष्य के पुनर्निमाण में योगदान देता है। इस उपलब्धि के माध्यम से, आईटीसी मुगल ने भविष्य के निर्माण में योगदान दिया है - जो मेहमानों और सहयोगियों और आसपास के समुदाय के स्वास्थ्य और भलाई को बढ़ाता है। लीड जीरो वॉटर सर्टिफिकेशन हासिल कर आईटीसी मुगल ने एक स्वस्थ और टिकाऊ भविष्य के निर्माण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.