News Nation Logo

रेल मंत्रालय द्वारा शुल्क निर्णय वापस लिए जाने के बाद आईआरसीटीसी के शेयर में हुआ सुधार

रेल मंत्रालय द्वारा शुल्क निर्णय वापस लिए जाने के बाद आईआरसीटीसी के शेयर में हुआ सुधार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Oct 2021, 05:35:01 PM
IRCTC tock

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   रेल मंत्रालय ने ट्रेन टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग पर आईआरसीटीसी द्वारा अर्जित सुविधा शुल्क को साझा करने के अपने फैसले को वापस लेने का फैसला किया है।

डीआईपीएएम सचिव तुहिन कांता पांडे ने शुक्रवार को ट्वीट किया, रेल मंत्रालय ने आईआरसीटीसी सुविधा शुल्क पर फैसला वापस लेने का फैसला किया है।

स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के अनुसंधान प्रमुख संतोष मीणा ने कहा, यह आईआरसीटीसी के लिए एक रोलर-कोस्टर की सवारी थी, जहां रात भर की खबर के बाद शुक्रवार की सुबह के सत्र में यह लगभग 25 प्रतिशत गिर गया। सरकार ने कंपनी को इंटरनेट बुकिंग से अपने सुविधा शुल्क का आधा हिस्सा इसके साथ साझा करने के लिए कहा, लेकिन हमने देखा कि सुबह 11 बजे के आसपास इस फैसले को उलट दिया गया, जिसके कारण काउंटर पर शॉर्ट कवरिंग हुई।

आईआरसीटीसी सुबह के निचले स्तर से उबरने के दौरान करीब 6 फीसदी की गिरावट के साथ 859.25 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

मीणा ने कहा, आने वाले दिनों में स्टॉक बगल में रहेगा, जहां ऊपर की ओर 1000 के स्तर पर कैप किया जाएगा और नीचे की ओर 700 के स्तर से बचाव किया जाएगा।

रोलर-कोस्टर की सवारी ने विकल्प आईवीज में तेज वृद्धि की। यानी, ओटीएम विकल्पों का मूल्य, इसलिए विकल्प लेखक और आर्ब्रिटेजर्स इसे एक सुनहरे अवसर के रूप में देख रहे हैं क्योंकि अनिश्चितता खिड़की से बाहर है। ऑप्शन राईटर नवंबर के लिए इस काउंटर-रेंज-बाउंड को रखने का प्रयास कर सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Oct 2021, 05:35:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.