logo-image

आईओबी ने यूनियन बैंक को मलेशियाई बैंक में अपनी हिस्सेदारी खरीदने के लिए कहा

आईओबी ने यूनियन बैंक को मलेशियाई बैंक में अपनी हिस्सेदारी खरीदने के लिए कहा

Updated on: 03 Aug 2021, 07:35 PM

चेन्नई:

इंडियन ओवरसीज बैंक (आईओबी) ने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से इंडिया इंटरनेशनल बैंक, मलेशिया में अपनी 35 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने को कहा है। आईओबी के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी है।

इंडिया इंटरनेशनल बैंक मूल रूप से बैंक ऑफ बड़ौदा (40 फीसदी हिस्सेदारी), आईओबी (35 फीसदी) और आंध्रा बैंक (25 फीसदी) के बीच तीन-तरफा संयुक्त उद्यम था। पिछले साल मेगा बैंक विलय योजना के तहत यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने आंध्रा बैंक का अधिग्रहण कर लिया था।

आईओबी के प्रबंध निदेशक और सीईओ पार्थ प्रतिम सेनगुप्ता ने संवाददाताओं से कहा, हमने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से अपनी हिस्सेदारी खरीदने के लिए कहा है। मूल्यांकन की कवायद जारी है।

उनके अनुसार,आईओबी ने भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के शीघ्र और सुधारात्मक कार्रवाई (पीसीए) के दायरे से बाहर आने की अपनी योजना के तहत मलेशियाई संयुक्त उद्यम से बाहर निकलने का फैसला किया है।

हालांकि सेनगुप्ता ने कहा कि आईओबी पीसीए के दायरे से बाहर होने की उम्मीद कर रहा है क्योंकि यह आरबीआई की शर्तों को पूरा करता है, इंडिया इंटरनेशनल बैंक से बाहर निकलने का निर्णय जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.