logo-image

शुरूआती कारोबार में गिरावट, सेंसेक्स करीब 900 अंक गिरा

शुरूआती कारोबार में गिरावट, सेंसेक्स करीब 900 अंक गिरा

Updated on: 22 Feb 2022, 11:50 AM

नई दिल्ली:

भारत के प्रमुख सूचकांक एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 में मंगलवार को शुरूआती कारोबार में तेजी से गिरावट आई, क्योंकि यूक्रेन और रूस तनाव के बीच विदेशी संस्थागत निवेशकों द्वारा निरंतर बिकवाली जारी है। ये जानकारी विश्लेषकों ने दी।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज, मुख्य निवेश रणनीतिकार, वी.के विजयकुमार ने कहा, अभी हम नहीं जानते कि तनाव और बढ़ेगा या खत्म हो जाएगा। दुविधा वाली स्थिति बनी हुई है। भारत के लिए सबसे ज्यादा जरूरी कच्चा तेल है, जो 97 डॉलर है। इसकी महंगाई के परिणाम आरबीआई को अपने उदार मौद्रिक रुख को छोड़ने के लिए मजबूर करेंगे। विश्व स्तर पर शेयर बाजार कमजोर हो गए हैं।

इस सुधार में खरीदारी के अवसर सामने आ सकते हैं। लेकिन निवेशकों को खरीदने के लिए जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है। एफआईआई की बिक्री जारी रहने की संभावना है। यह कुछ उच्च गुणवत्ता वाले वित्तीय की कीमतों को कम करना जारी रखेगा।

सुबह 10.04 बजे सेंसेक्स 1.6 फीसदी या 897 अंक नीचे 56,786 अंक पर कारोबार कर रहा था, जबकि निफ्टी 1.5 फीसदी या 262 अंक नीचे 16,945 अंक पर कारोबार कर रहा था।

शेयरों में, टीसीएस, यूपीएल, कोल इंडिया, टाटा मोटर्स और भारती एयरटेल के शेयर शुरूआती कारोबार के दौरान 3.1 फीसदी, 2.9 फीसदी, 2.9 फीसदी, 2.6 फीसदी और 2.4 फीसदी क्रमश: घाटे में रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.