logo-image

सऊदी अरामको-आरआईएल सौदे की बातचीत उन्नत चरण में, जल्द बंद होने के आसार

सऊदी अरामको-आरआईएल सौदे की बातचीत उन्नत चरण में, जल्द बंद होने के आसार

Updated on: 17 Aug 2021, 12:05 AM

नई दिल्ली:

सऊदी अरामको और रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) के बीच आरआईएल के तेल-से-रासायनिक कारोबार में सऊदी तेल प्रमुख की हिस्सेदारी खरीद के लिए बातचीत एक उन्नत चरण में है और आने वाले हफ्तों में समाप्त हो सकती है।

अरामको रिलायंस की इकाई में करीब 20 से 25 अरब डॉलर में करीब 20 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने पर चर्चा कर रही है।

इस मामले पर आरआईएल की ओर से एक प्रश्न का उत्तर नहीं मिला, जबकि अरामको को भेजी गई मेल कहानी के दाखिल होने तक अनुत्तरित रही।

रिपोर्टों के बाद, बीएसई पर आरआईएल के शेयरों में तेजी आई। दोपहर लगभग 2.40 बजे, बीएसई पर आरआईएल के शेयर 2,178.50 रुपये पर कारोबार कर रहे थे, जो पिछले बंद से 33.75 रुपये या 1.57 प्रतिशत अधिक था।

आरआईएल के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने आरआईएल की 44वीं वार्षिक आम बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आवश्यक नियामक मंजूरी प्राप्त करने के बाद, सऊदी अरामको के साथ आरआईएल की साझेदारी को इस वर्ष के दौरान शीघ्र तरीके से औपचारिक रूप दिया जाएगा।

अरामको के अध्यक्ष यासिर अल रुमायन को 19 जुलाई से आरआईएल के एक स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

अंबानी ने कहा था कि रुमाय्यान का बोर्ड में शामिल होना भी रिलायंस के अंतर्राष्ट्रीयकरण की शुरुआत है और आने वाले समय में कंपनी की अंतर्राष्ट्रीय योजनाओं पर और घोषणाएं की जाएंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.