logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

भारत का जुलाई साल-दर-साल घरेलू हवाई यात्री यातायात बढ़ा : आईएटीए

भारत का जुलाई साल-दर-साल घरेलू हवाई यात्री यातायात बढ़ा : आईएटीए

Updated on: 02 Sep 2021, 05:30 PM

नई दिल्ली:

त्वरित टीकाकरण अभियान के साथ-साथ आर्थिक गतिविधियों की उच्च दर ने साल-दर-साल आधार पर जुलाई 2021 में भारत के घरेलू हवाई यात्री यातायात में इजाफा किया है।

इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आईएटीए) के अनुसार, भारत का घरेलू हवाई यात्री वॉल्यूम - राजस्व यात्री किलोमीटर (आरपीके) में मापा जाता है। भारत चीन, रूस, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, जापान और अमेरिका जैसे प्रमुख विमानन बाजारों में से एक है।

भारत में आरपीके की वृद्धि जुलाई में 123 प्रतिशत बढ़ी, जब 2020 की समान अवधि के स्तरों की तुलना में।

देश की घरेलू उपलब्ध यात्री क्षमता उपलब्ध सीट किलोमीटर (एएसके) में मापी गई 96.1 प्रतिशत से अधिक थी।

हालांकि, 2019 के स्तर की तुलना में आरपीके (माइनस) 59.4 फीसदी नीचे था।

इसके अलावा, एएसके 2019 की इसी अवधि की तुलना में जुलाई में (माइनस) 47.1 प्रतिशत कम था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.