News Nation Logo

दुबई एक्सपो में राजस्थान पवेलियन का उद्घाटन आज

दुबई एक्सपो में राजस्थान पवेलियन का उद्घाटन आज

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 13 Nov 2021, 10:10:01 AM
Inauguration of

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

जयपुर: दुबई एक्सपो के भारतीय पवेलियन में शनिवार को राजस्थान पवेलियन का उद्घाटन किया जाएगा।

राज्य के शहरी विकास और आवास मंत्री शांति धारीवाल, उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा और उद्योग राज्य मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया की अगुवाई में राजस्थान सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल राज्य में निवेश आकर्षित करने के लिए एक्सपो में भाग ले रहा है।

18 नवंबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी भाग लेंगे।

उद्योग एवं वाणिज्य आयुक्त अर्चना सिंह ने कहा कि राजस्थान एक बेहतर निवेश गंतव्य के रूप में उभर रहा है। दुबई एक्सपो में निवेशकों को राजस्थान में निवेश की संभावनाओं से अवगत कराया जाएगा।

साथ ही 24 और 25 जनवरी, 2022 को होने वाले इनवेस्ट राजस्थान के लिए भी आमंत्रण किया जाएगा। इसके अलावा 15 नवंबर को दुबई में रोड शो भी आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में एग्रो एंड एग्रो प्रोसेसिंग, ईवी, केमिकल्स एंड पेट्रोकेमिकल्स, ईएसडीएम, टूरिज्म, मेडिकल एंड हेल्थ, माइन्स, मिनरल्स एंड सिरेमिक्स, रिन्यूएबल एनर्जी, टेक्सटाइल्स जैसे सेक्टरों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि भविष्य की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए, इन क्षेत्रों में निवेश की बहुत बड़ी संभावनाएं हैं। दुबई एक्सपो में 18 नवंबर तक उद्योग के प्रतिनिधियों और प्रमुख निवेशकों के साथ चर्चा की जाएगी और राजस्थान में निवेश करने की इच्छा रखने वाले निवेशकों के साथ समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए जाएंगे।

सिंह ने कहा कि डीएमआईसी, गैस ग्रिड पाइपलाइन, रिफाइनरी और फिनटेक पार्क में निवेश के अवसरों पर अन्य देशों के उद्योगपतियों के साथ-साथ दुबई चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 13 Nov 2021, 10:10:01 AM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.