logo-image

आईईएसए ने के कृष्ण मूर्ति को अध्यक्ष, सीईओ नियुक्त किया

आईईएसए ने के कृष्ण मूर्ति को अध्यक्ष, सीईओ नियुक्त किया

Updated on: 05 Jul 2021, 02:43 PM

बेंगलुरु:

इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स एंड सेमीकंडक्टर एसोसिएशन (आईईएसए) ने सोमवार को उद्योग जगत के दिग्गज के कृष्ण मूर्ति को अध्यक्ष और सीईओ नियुक्त करने की घोषणा की है।मूर्ति रामबस इंडिया के साथ कॉपोर्रेट उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में जुड़े रहे हैं और प्रबंध निदेशक के रूप में नेशनल सेमीकंडक्टर इंडिया डिजाइन सेंटर का नेतृत्व किया है। उन्होंने भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में आर एंड डी में प्रमुख पदों पर भी कार्य किया है।मूर्ति ने एक बयान में कहा, सिस्टम और सेमीकंडक्टर डिजाइन में अपनी प्रदर्शित डिजाइन विशेषज्ञता के साथ भारत उच्च मूल्य वर्धन के उत्पाद पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए इस ताकत का फायदा उठाने के लिए अच्छी तरह से तैयार है।

उन्होंने कहा, हमारे स्टार्ट-अप और एमएसएमई ने वास्तविक दुनिया की समस्याओं पर अत्यधिक नवीन समाधान बनाने वाली महामारी के सबसे चुनौतीपूर्ण दिनों के दौरान अपनी क्षमता दिखाई है।

आईईएसए भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स और सेमीकंडक्टर पारिस्थितिकी तंत्र का प्रतिनिधित्व करता है और 400 से ज्यादा कंपनियों का सदस्य आधार है।

आईईएसए के अध्यक्ष राजीव खुशु ने कहा, मुझे विश्वास है कि मूर्ति ईएसडीएम (इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम डिजाइन एंड मैन्युफैक्च रिंग) पारिस्थितिकी तंत्र के विकास को और तेज करेंगे और इसे अगले स्तर पर ले जाएंगे। उनका पूर्व अनुभव, उद्यमशीलता कौशल और जुनून अवसरों की अधिकता खोलेगा।

अपने कार्यकाल में, मूर्ति ने आईओटी उत्पादों और सेमीकंडक्टर समाधानों में कुछ स्टार्ट-अप को राजस्व सृजन चरण में सलाह दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.