logo-image

ग्रेट प्लेस टू वर्क ने आईडीपी एजुकेशन को काम करने के लिए शानदार स्थान का दिया प्रमाण

ग्रेट प्लेस टू वर्क ने आईडीपी एजुकेशन को काम करने के लिए शानदार स्थान का दिया प्रमाण

Updated on: 12 Apr 2022, 01:30 PM

नई दिल्ली:

अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा सेवाओं में अग्रणी आईडीपी एजुकेशन को ग्रेट प्लेस टू वर्क द्वारा भारत में काम करने के लिए एक शानदार स्थान के रूप में प्रमाणित किया गया है, जिसे कार्यस्थल उत्कृष्टता और लोगों के प्रबंधन प्रैक्टिस के क्षेत्र में दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे सम्मानित अध्ययन आयोजित करने के लिए जाना जाता है।

वर्ष 2022-2023 के लिए प्राप्त मान्यता, आईडीपी की कर्मचारी-केंद्रित संस्कृति की एक ऐतिहासिक उपलब्धि और प्रतिबिंब है, जो पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से अपने लोगों के कल्याण और विकास पर केंद्रित है।

ग्रेट प्लेस टू वर्क कार्यस्थल संस्कृति पर वैश्विक प्राधिकरण है। 1992 से, इसने दुनिया भर में 100 मिलियन से अधिक कर्मचारियों का सर्वेक्षण किया है और उन गहन अंतर्²ष्टि का उपयोग यह परिभाषित करने के लिए किया है कि एक शानदार कार्यस्थल कैसा हो। उनका कर्मचारी सर्वेक्षण लीडर्स को फीडबैक, रीयल-टाइम रिपोटिर्ंग, और अंतर्²ष्टि के साथ सशक्त बनाता है जो उन्हें रणनीतिक लोगों के निर्णय लेने की आवश्यकता होती है। संस्था 60 से अधिक देशों में व्यवसायों, गैर-लाभकारी और सरकारी एजेंसियों की सेवा करती है और तीन दशकों से अधिक समय से शानदार कार्यस्थलों की विशेषताओं पर अग्रणी शोध कर रही है।

इस सम्मान को प्राप्त करने पर, आईडीपी शिक्षा के क्षेत्रीय निदेशक (दक्षिण एशिया) पीयूष कुमार ने कहा कि आईडीपी में तरह-तरह के लोग हैं, जो एक समावेशी, मैत्रीपूर्ण और वैश्विक टीम के हिस्से के रूप में एक दूसरे का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

कुमार ने कहा, मैं पूरी तरह से रोमांचित हूं कि आईडीपी इंडिया को ग्रेट प्लेस टू वर्क प्रमाणन से सम्मानित किया गया है, जो हमारे अद्भुत लोगों के लिए एक वसीयतनामा है जो सही ढंग से देखभाल के साथ नेतृत्व करते हैं और एक-दूसरे की सफलता का जश्न मनाते हैं।

हम अपने लोगों की प्रतिक्रिया को उतना ही महत्व देते हैं जितना कि हमारे ग्राहकों की प्रतिक्रिया, और हमारे लोग जो कुछ भी करते हैं उसे आकार देते हैं। पूरे भारत में, हम अपनी टीमों को विकसित करना जारी रख रहे हैं और आईडीपी काम करने के लिए एक मांग वाली जगह बन गई है, जो हमारी लोगों की पहली संस्कृति और शिक्षा के माध्यम से जीवन बदलने के हमारे सामूहिक जुनून के लिए प्रसिद्ध है।

मैं अपने आईडीपी सहयोगियों को एक-दूसरे और हमारे ग्राहकों के प्रति उनकी निरंतर प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

भारत में, ग्रेट प्लेस टू वर्क पार्टनर्स सालाना 1,100 से अधिक संगठनों के साथ 22 से अधिक उद्योगों के साथ उच्च-विश्वास, उच्च-प्रदर्शन संस्कृतियों के निर्माण में मदद करने के लिए निरंतर व्यावसायिक परिणाम देने के लिए डिजाइन किए गए हैं। भारतीय उद्योग के सैकड़ों सीईओ और सीएक्सओ भारत को सभी के लिए काम करने के लिए एक बेहतरीन जगह बनाने के लिए प्रतिबद्ध इस समुदाय का हिस्सा हैं।

संस्थान के शोध से पता चलता है कि महान कार्यस्थलों में महान नेतृत्व, लगातार कर्मचारी अनुभव और स्थायी वित्तीय प्रदर्शन की विशेषता होती है। ये संगठन में उनकी भूमिका, लिंग, कार्यकाल या स्तर के बावजूद अपने सभी कर्मचारियों को एक सुसंगत अनुभव प्रदान करने में सक्षम हैं। उनके लीडर सभी के लिए काम करने के लिए एक महान जगह बनाने और बनाए रखने की ²ष्टि में विश्वास करते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.