logo-image

ओमिक्रॉन ने होटल उद्योग के प्रति भावनाओं को कमजोर किया : आईसीआरए

ओमिक्रॉन ने होटल उद्योग के प्रति भावनाओं को कमजोर किया : आईसीआरए

Updated on: 06 Jan 2022, 08:55 PM

नई दिल्ली:

रेटिंग एजेंसी आईसीआरए ने कहा कि कोविड-19 के ओमिक्रॉन संस्करण के कारण वित्त वर्ष 22 की चौथी तिमाही में होटल उद्योग की मांग में कमी आने की उम्मीद है।

एजेंसी के अनुसार, प्रतिबंधों में ढील, टीकाकरण की तेज गति और मांग में ढील के कारण कोविड 2.0 के बाद से मांग में जल्द सुधार हुआ।

इसके अलावा, पिछले कुछ महीनों में होटल में ठहरने की मांग मुख्य रूप से ठहराव, शादियों, यात्रा करने योग्य दर्शनीय स्थलों और विशेष प्रयोजन समूहों से आई है।

बिसकेशन की एक और प्रवृत्ति देखी गई है, वह है वित्तवर्ष 22 की दूसरी और तीसरी तिमाही की शुरुआत में एक रिसॉर्ट से काम करना।

इक्रा की असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट और सेक्टर हेड, विनुता एस. ने कहा, लॉकडाउन में छूट के बाद जुलाई 2021 से अखिल भारतीय प्रीमियम होटल ऑक्यूपेंसी बढ़ी, जो वित्तवर्ष 22 की तीसरी तिमाही में 50 प्रतिशत से अधिक थी और पहले की उम्मीदों से बेहतर थी।

उन्होंने कहा, ओमिक्रॉन स्वरूप के आने और संक्रमण में तेज वृद्धि के बाद कई राज्यों ने आंशिक लॉकडाउन लगाया है। इससे अगले कुछ हफ्तों में यात्रा में कमी आएगी।

उन्होंने कहा कि वित्तवर्ष 2021 की तुलना में शुद्ध घाटा कम होने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.