logo-image

चंदा कोचर ने दिया इस्‍तीफा, अब संदीप बक्शी होंगे ICICI बैंक के नए CEO

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI bank) की प्रबंध निदेशक (MD) चंदा कोचर (Chanda Kochhar) ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर ने उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया है.

Updated on: 04 Oct 2018, 02:53 PM

मुम्‍बई:

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI bank) की प्रबंध निदेशक (MD) चंदा कोचर (Chanda Kochhar) ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है. बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर ने उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार कर लिया है. चंदा कोचर वीडियोकन लोन मामले की जांच के चलते छुट्टी पर चल रही थीं. उनकी जगह संदीप बक्शी को MD & CEO नियुक्‍त किया गया है. वे अभी तक बैंक में मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) के पद पर काम कर रहे थे.

2023 तक के लिए हुई नियुक्‍ति

संदीप बक्शी को एमडी और सीईओ के रूप में 3 अक्टूबर 2023 तक के लिए नियुक्त किया गया.

स्‍वतंत्र निदेशक एमडी माल्‍या ने भी दिया इस्‍तीफा

इसके अलावा स्वतंत्र निदेशक एमडी माल्या ने भी स्वास्थ्य कारणों से इस्तीफ़ा दिया.

चंदा कोचर ने बैंक के साथ बिताए लगभग 30 साल

2008 के फाइनेंशियल क्राइसिस के दौरान उन्हें ICICI लोम्बार्ड से ICICI बैंक में डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर लाया गया था. बख्शी अगस्त 2010 से आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ थे.

संदीप के पास है काफी अनुभव
संदीप आईसीआईसीआई बैंक में 1986 से काम कर रहे हैं. संदीप अभी तक बैंक के होल टाइम डायरेक्टर और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) के तर पर काम कर रहे थे. दिल्ली के उत्तरी क्षेत्रीय कार्यालय के ऑपरेशन्स डिपार्टमेंट में उन्हें ऑफिसर को तौर पर नियुक्त किया गया. उन्हें बिज़नेस डेवलेपमेंट, प्रोजेक्ट मूल्यांकन, प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग और बिज़नेस रिस्ट्रक्चरिंग की ज़िम्मेदारी दी गई. साल 1996 से उन्होंने आईसीआईसीआई के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट के तौर पर काम किया है. उन्होंने जनरल इंश्योरेंस बिजनेस की 2002 में शून्य से शुरुआत कर इसे इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनियों में शामिल किया है.