logo-image

एपीएसआरटीसी ने कर्मचारियों के जरिए पार्सल लक्ष्य पूरा करने की ओर कदम बढ़ाया

एपीएसआरटीसी ने कर्मचारियों के जरिए पार्सल लक्ष्य पूरा करने की ओर कदम बढ़ाया

Updated on: 31 Jul 2022, 01:45 PM

अमरावती:

राज्य सरकार के स्वामित्व वाली आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (एपीएसआरटीसी) ने अपनी कार्गो सेवा से राजस्व लक्ष्य को पूरा करने के उद्देश्य से अपने कर्मचारियों को अपने रिश्तेदारों या दोस्तों द्वारा हर महीने तीन पार्सल या कूरियर की बुकिंग सुनिश्चित करवाना अनिवार्य किया है।

हालांकि, इस कदम की कर्मचारियों के एक वर्ग ने आलोचना की है, जिन्हें लगता है कि लक्ष्य को पूरा करने के लिए उन पर दबाव डाला जा रहा है।

एपीएसआरटीसी के उच्च अधिकारियों ने सभी डिपो को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि प्रत्येक कर्मचारी अपने रिश्तेदारों या दोस्तों के माध्यम से हर महीने डोर डिलीवरी के साथ तीन बुकिंग करें।

लक्ष्य को पूरा करने के दबाव में और रिश्तेदारों और दोस्तों के माध्यम से बुकिंग प्राप्त करने में असमर्थ, कर्मचारियों को कूरियर सेवा के माध्यम से अपने प्रियजनों को त्योहार, जन्मदिन या शादी की सालगिरह की बधाई भेजने की सूचना है।

एपीएसआरटीसी के पास 50,000 से अधिक कर्मचारी हैं और अधिकारियों का अनुमान है कि यदि उनमें से प्रत्येक हर महीने तीन बुकिंग सुनिश्चित करता है, तो इसके परिणामस्वरूप 1.5 लाख बुकिंग होंगी और इस प्रकार कार्गो सेवा से निगम के राजस्व में वृद्धि होगी।

हालांकि, कर्मचारियों के एक वर्ग ने इस कदम को गलत बताया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.