logo-image

वित्त वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही में कम मुनाफे पर टेलीकॉम इंफ्रा फर्म एचएफसीएल के शेयर 8 प्रतिशत गिरे

वित्त वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही में कम मुनाफे पर टेलीकॉम इंफ्रा फर्म एचएफसीएल के शेयर 8 प्रतिशत गिरे

Updated on: 18 Jan 2022, 05:55 PM

नई दिल्ली:

कंपनी द्वारा वित्त वर्ष 22 की तीसरी तिमाही के दौरान समेकित लाभ में गिरावट की सूचना के बाद घरेलू दूरसंचार उपकरण और बुनियादी ढांचा डेवलपर एचएफसील के शेयरों में मंगलवार को लगभग 8 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई।

सोमवार को, एचएफसीएल ने घोषणा की है कि तिमाही के दौरान उसका समेकित लाभ 4.7 प्रतिशत घटकर 81.1 करोड़ रुपये रह गया, जिसका मुख्य कारण लॉजिस्टिक्स लागत में वृद्धि के साथ-साथ फाइबर और सेमीकंडक्टर्स भी हैं।

पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 85.11 करोड़ रुपये का आफ्टर टैक्स प्रोफिट कमाया था।

तिमाही के दौरान राजस्व 4.86 प्रतिशत घटकर 1,215.21 करोड़ रुपये रहा, जो इसी वित्त वर्ष की समान अवधि में 1,277.48 करोड़ रुपये था।

मंगलवार को कंपनी के शेयर पिछले बंद से 7.4 फीसदी की गिरावट के साथ 89.20 रुपये पर बंद हुए। हालांकि, पिछले एक साल की अवधि में इनमें 172 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

एचएफसीएल के प्रबंध निदेशक महेंद्र नाहटा ने कहा, हालांकि अर्थव्यवस्था में मांग धीरे-धीरे वापस आ रही है, लेकिन राजस्व में वृद्धि के साथ हमारे पास एक मजबूत तिमाही थी। तिमाही के दौरान मार्जिन थोड़ा प्रभावित हुआ, जिसके बाद लॉजिस्टिक लागत और फाइबर और सेमीकंडक्टर की कीमतों में वृद्धि हुई।

हम अपने राजस्व मिश्रण को अधिक ईपीसी से अधिक उत्पादों में स्थानांतरित करने और आने वाले वर्षों में महत्वपूर्ण वृद्धि की तलाश में हैं। कंपनी अपनी वैश्विक बाजार पहुंच का विस्तार करने और अमेरिका और यूरोप में वैश्विक नेताओं को नियुक्त करने के लिए लगातार काम कर रही है। अपने ओएफसी और दूरसंचार उत्पाद की बिक्री को बढ़ावा दे रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.