logo-image

मारुति सेगमेंट में प्रवेश करने से पहले ईवी की ज्यादा मांग का इंतजार करेगी : आर.सी. भार्गव

मारुति सेगमेंट में प्रवेश करने से पहले ईवी की ज्यादा मांग का इंतजार करेगी : आर.सी. भार्गव

Updated on: 28 Oct 2021, 01:25 AM

नई दिल्ली:

ऑटोमोबाइल क्षेत्र की प्रमुख कंपनी मारुति सुजुकी इस सेगमेंट में प्रवेश करने से पहले इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में और तेजी आने का इंतजार करेगी। कंपनी के अध्यक्ष आर.सी. भार्गव ने बुधवार को यह बात कही।

ऑटो निर्माता के वित्तवर्ष 22 की दूसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों पर एक आभासी कार्यक्रम में भार्गव ने कहा, ईवी की मात्रा 100 में है और वे हमें थोड़ा कम उत्साहित करते हैं। अगर, मैं ईवी बेचना शुरू करता हूं तो मुझे एक महीने में शायद 10,000 ईवी बेचना पसंद है या कुछ इस तरह का।

उन्होंने कहा, अगर मैं सालाना 20 लाख कारें बेच रहा हूं, तो क्या मेरे लिए सालाना 100,00 कारों से कम बेचने का कोई मतलब है। मेरे पास एक ऐसी कार होनी चाहिए जो अधिक बिक्री योग्य हो। उत्पाद की अधिक मांग होनी चाहिए।

हालांकि, उन्होंने कहा कि बाजार की स्थितियों, बुनियादी ढांचे की उपलब्धता और बैटरी की कीमतों के आधार पर, कंपनी 2025 से पहले ईवी लॉन्च कर सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.