News Nation Logo

1 जुलाई से लागू हो रहा है GST, सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

1 जुलाई से देश भर में जीएसटी लागू करने के लिए सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। गौरतलब है कि देश के सबसे बड़े कर सुधार की शुरुआत सरकार 1 जुलाई से करने वाली है।

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Bansal | Updated on: 29 Jun 2017, 10:46:00 AM
1 जुलाई से लागू हो रहा है GST, सरकार ने जारी की नोटिफिकेशन

नई दिल्ली:

1 जुलाई से देश भर में जीएसटी लागू करने के लिए सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। गौरतलब है कि देश के सबसे बड़े कर सुधार की शुरुआत सरकार 1 जुलाई से करने वाली है।

इसका ऐलान पहले से ही वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कर दिया है। इसका आगाज़ सरकार 30 जून की रात 12 बजे संसद भवन के हॉल से करेगी। इस मौके पर 30 जून की आधी रात को संसद में ख़ास कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

आयोजन में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और पीएम नरेंद्र मोदी मौजूद होंगे। शुक्रवार (30 जून) को संसद भवन के हॉल में विपक्षी पार्टियों की और साथ रात के 12 बजे ऐप के ज़रिए लॉन्च किया जाएगा। सरकार का यह तय कार्यक्रम 30 तारीख की रात 11 बजे से 12:10 बजे तक कार्यक्रम चलेगा।

GST की 5 बड़ी वजहें, जिसकी वजह से आया सबसे बड़ा कर सुधार

संसद भवन में तय कार्यक्रम में मंच पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, पीएम नरेंद्र मोदी, दो पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह और देवगौड़ा के अलावा वित्त मंत्री अरुण जेटली बैठेंगे। 

वित्त मंत्री अरुण जेटली कार्यक्रम का आगाज़ सबसे स्वागत से करेंगे और फिर पीएम मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का भाषण होगा। इसके अलावा देश के सबसे बड़ कर सुधार से जुड़ी दो डॉक्यूमेंट्रीज़ भी दिखाई जाएगी। 

सोना, जूता, विस्कुट पर जीएसटी के तहत नए टैक्स हुए तय

इस ख़ास कार्यक्रम के आयोजन के लिए सेंट्रल हॉल में तेज़ी से तैयारियां चल रही है। यहां एक बड़ी टीवी स्क्रीन लगाई गई है और अनुमान के मुताबिक इस कार्यक्रम में करीब 1500 गणमान्य लोग शिरकत करेंगे।

मनोरंजन: ईद पर साड़ी पहनने पर प्रेग्‍नेंट सोहा अली खान सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

First Published : 29 Jun 2017, 10:31:00 AM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

GST Arun Jaitley Parliament